×

RSS और विश्व हिन्दू परिषद् के दिल्ली कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी, हिरासत में शख्स से पूछताछ जारी

Bomb Threat to RSS-VHP Office: देश के अलग-अलग राज्यों में नफरत के नाम पर हो रही हत्याओं के बीच अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

aman
Written By aman
Published on: 27 July 2022 10:07 AM GMT (Updated on: 27 July 2022 10:23 AM GMT)
bomb threat rss office and vhp office in delhi police interrogation
X

पुलिस हिरासत में आरोपी 

Click the Play button to listen to article

Bomb Threat to RSS-VHP Office: देश के अलग-अलग राज्यों में नफरत के नाम हत्याओं के बीच अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी शख्स धमकी देते हुए दोनों कार्यालयों में पहुंचा था।

पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि, उसने एक जगह की रेकी की, जबकि दूसरी जगह कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी है। उसने ये भी कहा कि, 'उसके 'नबी' के बारे में क्या-क्या बोले जा रहे हैं, क्या समझ रहे हो आप, हमें भी बताना आता है। इस कार्यालय को बम से उड़ा देंगे।'

'हमारे आका ने तय किया है, बम से उड़ा देना है'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी शख्स पहले उदासीन आश्रम स्थित आरएसएस दफ्तर पहुंचा था। उसके बाद वह झंडेवालान स्थित विश्व हिन्दू परिषद के प्रदेश कार्यालय गया। वहां पहुंचकर आरोपी ने विहिप के प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र गुप्ता को धमकी दी। उसने कहा, 'हमारे आका ने तय किया है, इन सब कार्यालयों को बम से उड़ा देना है।'

युवक को कमरे में बंद कर पुलिस को बुलाया

इसके बाद, सुरेंद्र गुप्ता ने समझदारी दिखाते हुए धमकाने वाले युवक को एक कमरे में बंद कर दिया और पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद झंडेवालान पुलिस मौके पर पहुंची और धमकी देने वाले युवक को हिरासत में ले लिया। आरोपी से पूछताछ जारी है।

यहां ठहरते हैं संघ के शीर्ष अधिकारी

जानकारी के लिए बता दें कि, उदासीन आश्रम स्‍थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय में शीर्ष पदाधिकारी भी ठहरते हैं। इस वजह से ये मामला संवेदनशील दिखा। वहीं, झंडेवालान स्‍थित वीएचपी कार्यालय मंदिर परिसर मेंं ही स्‍थित है। यहां हजारों की संख्‍या में भक्‍त हमेशा ही मौजूद रहते हैं। हालांकि, धमकी देने वाले युवक के पास से किसी प्रकार का कोई विस्फोटक नहीं मिला। नहीं तो किसी बड़ी दुर्घटना से कोई इंकार नहीं कर सकता है।

अंग्रेजी दैनिक 'इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के मुताबिक, बुधवार को मध्य दिल्ली स्थित विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में मध्य प्रदेश के एक 26 वर्षीय युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पत्र का कहना है कि आरोपी शख्स ने विहिप और आरएसएस जैसे संगठनों का ध्यान खींचने के लिए फर्जी धमकी जारी की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story