×

मसूद अजहर पर चीन के रवैये से व्यापारी नाराज, जलाएंगे 'चीनी सामानों' की होली

पाकिस्तान और पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को समर्थन के बाद देशभर के व्यापारियों ने नाराजगी जताई है। चीन के पाकिस्तान की मदद करने को देश के व्यापारियों ने इसे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ एक बड़ा खतरा माना है।

Dharmendra kumar
Published on: 15 March 2019 6:17 AM GMT
मसूद अजहर पर चीन के रवैये से व्यापारी नाराज, जलाएंगे चीनी सामानों की होली
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान और पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को समर्थन के बाद देशभर के व्यापारियों ने नाराजगी जताई है। चीन के पाकिस्तान की मदद करने को देश के व्यापारियों ने इसे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ एक बड़ा खतरा माना है।

यह भी पढ़ें.....बीजेपी सांसद का बयान- मोदी नाम की सुनामी, 2024 में नहीं होगा चुनाव

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने में एक रोड़ा अटका दिया। चीन ने वीटो पावर का इस्तेमाल कर मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने में रोड़ा अटकाने का काम किया है। चीन के पाकिस्तान को इस समर्थन के बाद देशभर के व्यापारियों में नाराजगी है।

यह भी पढ़ें.....न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में हुई अंधाधुंध गोलीबारी,दहली बांग्लादेश की टीम, 27 की मौत,एक गिरफ्तार

चीन के इस रवैये से देशभर के व्यापारियों ने इसे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ एक बड़ा खतरा माना है और इसी को ध्यान में रखते हुए कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देश भर के व्यापारियों से चीनी सामाने के बहिष्कार का आह्वान किया है। कैट ने यह भी ऐलान किया है की आगामी 19 मार्च को देश भर में हजारों स्थानों पर व्यापारी चीनी सामान की होली जलाएंगे।

यह भी पढ़ें.....कांशीराम व भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती के कार्यक्रम घर पर मनाएं कार्यकर्ता: मायावती

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल का कहना है कि अब समय आ गया है जब चीन को पाकिस्तान का साथ देने के लिए और हर तरह से पाकिस्तान की मदद करने, जो भारत के विरुद्ध काम आती है, की कीमत चुकानी पड़ेगी। चीन के लिए भारत एक बड़ा बाजार है और यदि इस बाजार से चीन को बेदखल कर दिया जाए तो इससे चीन की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका झेलना होगा। इसीलिए कैट ने देश भर के व्यापारियों से आग्रह किया है कि वो चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करते हुए कोई चीनी सामान न बेचें और न ही खरीदें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story