मिजोरम में गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार करने की अपील, ये है बड़ी वजह

मिजोरम में सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के साझा मंच एनजीओ समन्वय समिति ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में गणतंत्र दिवस समारोहों के बॉयकाट करने की अपील की है।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Jan 2019 6:33 AM GMT
मिजोरम में गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार करने की अपील, ये है बड़ी वजह
X

आइजोल: मिजोरम में सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के साझा मंच एनजीओ समन्वय समिति ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में गणतंत्र दिवस समारोहों के बॉयकाट करने की अपील की है। समिति की बैठक के बाद जारी एक बयान में अध्यक्ष वनलालरुआता ने कहा कि चौतरफा विरोध के बावजूद लोकसभा ने उक्त विधेयक को पारित कर दिया है। इस विधेयक के खिलाफ और जोरदार विरोध जरूरी है।

यह भी पढ़ें.....लखनऊ एयरपोर्ट पर राहुल गांधी के स्वागत के लिए पहुंचे सैकड़ों कार्यकर्ता

बयान में कहा गया है कि तमाम सरकारी कर्मचारी, छात्र और आम लोग गणतंत्र दिवस समारोहों से अलग रहेंगे। समिति ने इस विधेयक के विरोध में बुधवार को एमजेडपी के बैनर तले राज्य में निकलने वाली विरोध रैली का भी समर्थन करने का एलान किया है।

यह भी पढ़ें.....अमित शाह की तबियत बिगडी, झारग्राम की रैली रद्द

बयान में कहा गया कि विधेयक के कड़े विरोध की आवश्यकता है। बयान के मुताबिक सभी सरकारी कर्मचारी, छात्र और आम लोग गणतंत्र दिवस पर आयोजित सभी कार्यक्रमों से दूर रहेंगे। नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 को आठ जनवरी को लोकसभा में पारित किया गया था। विधेयक अभी राज्यसभा में लंबित है।

यह भी पढ़ें.....बदलते मौसम के मिजाज ने बढ़ाई गलन, तेज हवा से लौट आई ठंड

एनजीओ समन्वय समिति ने मिजो जिरलाई पाल (एमजेडपी) द्वारा विधेयक के विरोध में कल राज्यभर में आयोजित प्रदर्शन रैली को भी अपना समर्थन दिया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story