नई दिल्ली जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

सोमवार को मुजफ्फरपुर से नई दिल्ली जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस से बर्निग ट्रेन बनने से बच गई। दरअसल सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में अचानक आग लग गई। अभी तक किसी की हताहत होने की सूचना नहीं है।

मुजफ्फरपुर: सोमवार को मुजफ्फरपुर से नई दिल्ली जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस से बर्निग ट्रेन बनने से बच गई। दरअसल सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में अचानक आग लग गई। अभी तक किसी की हताहत होने की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें…जानिए क्यों ! मेट्रोमैन ई श्रीधरन ने पद से दिया इस्तीफा, वजह बेहद खास है

यह घटना मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रुट पर कांटी स्टेशन के पास की है। मिली जानकारी के मुताबिक ड्राइवर ने समय रहते सूझबझ दिखाते हुए ट्रेन को रोक दिया और ट्रेन को इंजन से अलग कर दिया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया। साथ ही लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका जिससे यात्रियों की जान बच गई।

बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर जंक्शन से ट्रेन नई दिल्ली के लिए रवाना हुई। गुमटी संख्या 106 के पास पहुंचते ही शार्ट सर्किट से इंजन में आग लग गई। लोको पायलट ने तुरंत गाड़ी को रोक इंजन से बोगी को काटकर हटाया। सूझबूझ से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया।

यह भी पढ़ें…राष्ट्रीय रिसर्च सेंटर के निदेशक डॉ. विशाल नाथ बोले, लीची का चमकी बुखार से कोई लेना-देना नहीं2019/06/24

इसके बाद दूसरी इंजन से बोगी को जोड़कर वापस ट्रेन को मुजफ्फरपुर जंक्शन लाया गया। घटना की सूचना पर रेलवे के अधिकारी व आरपीएफ ने वहां पहुंचकर जांच पड़ताल की।