×

Wrestlers Protest:‘देश का कोई रेसलर उनके साथ नहीं, हम क्या फांसी पर लटक जाएं’, पहलवानों के विरोध पर बृजभूषण सिंह की तीखी प्रतिक्रिया

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पहलवान संजय सिंह की जीत से निराश हैं। दिग्गज महिला रेसलर ने तो कुश्ती को अलविदा तक कह डाला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Dec 2023 7:24 AM GMT (Updated on: 23 Dec 2023 7:28 AM GMT)
Brij bhushan Singh
X

बृजभूषण सिंह   (photo: social media )

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव में संजय सिंह की जीत के बाद महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का मामला एकबार फिर गरमा गया है। संजय सिंह कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख और भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बाद खास माने जाते हैं। इसलिए बृजभूषण के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पहलवान संजय सिंह की जीत से निराश हैं। दिग्गज महिला रेसलर ने तो कुश्ती को अलविदा तक कह डाला है।

पहलवानों के जारी विरोध पर कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के गोद में बैठे इन पहलवानों के समर्थन में देश का एक भी पहलवान नहीं है तो क्या मैं अब उनके विरोध पर फांसी पर लटक जाऊं ? बताते चलें कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है। इस बीच कुश्ती संघ चुनाव के नतीजे ने साफ कर दिया कि विवाद के बाद भी इस संस्था पर बृजभूषण सिंह की पकड़ बरकरार है।

12 महीने से हमें गाली दे रहे – बृजभूषण सिंह

साक्षी मलिक के कुश्ती से सन्यास लेने और बजरंग पूनिया का पुरस्कार लौटाने के फैसले पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, पहलवान अगर अभी विरोध कर रहे हैं और साक्षी ने कुश्ती को अलविदा कह दिया है तो इसमें मैं क्या कर सकता हूं। इसमें हम क्या उनकी मदद करें बताइए ? ये पहलवान जो पिछले 12 महीने से मुझे गाली देने का काम कर रहे हैं और अभी भी दे रहे हैं तो उनको गाली देने का हक किसने दिया है।

आज वह चुनाव पर सवाल खड़े कर रहे हैं, सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं और कांग्रेस के गोद में जाकर बैठे हैं। देश का एक भी रेसलर आज उनके साथ नहीं है, उनकी क्या मदद करें, क्या हम फांसी पर लटक जाएं ? वही, चुनाव नतीजे पर उन्होंने कहा कि 11 महीने और तीन तक लगा ग्रहण अब हट गया है। हमारे समर्थित प्रत्याशी संजय सिंह को जीत मिली है। जो कुश्ती का काम है, उसे आगे बढ़ाना हमारा लक्ष्य है।

बता दें कि गुरूवार 21 दिसंबर को कुश्ती संघ चुनाव के नतीजे आने के बाद नए सिरे से माहौल गरमा गया। बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह की जीत की घोषणा होने के बाद ओलंपिक में मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने रोते हुए कुश्ती से सन्यास का ऐलान कर दिया। अगले दिन यानी शुक्रवार 22 दिसंबर को ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीतने वाले एक अन्य रेसलर बजरंग पुनिया ने 2019 में मिली पद्मश्री सम्मान को प्रधानमंत्री आवास के बाहर जाकर रख दिया। साक्षी मलिक के सन्यास के ऐलान पर बृजभूषण सिंह ने कहा था कि अब जिसको संदेश लेना हो संदेश ले। दबदबा था, दबदबा रहेगा, ये भगवान ने दे रखा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story