सरोद वादक अमजद अली को UK ने नहीं दिया वीजा, मांगी सुषमा से मदद

Published by August 12, 2016 | 11:44 pm
सरोद

सरोद वादक अमजद अली खान की फाइल फोटो

नई दिल्लीः नामचीन सरोद वादक अमजद अली खान को ब्रिटेन ने वीजा देने से इनकार कर दिया है। अमजद अली को सितंबर में शो के सिलसिले में वहां जाना था। अमजद अली ने इस पर हैरानी जताई है। बता दें कि वह 70 के दशक से ब्रिटेन में परफॉर्म कर रहे हैं। उन्हें इस बार रॉयल फेस्टिवल हॉल में परफॉर्मेंस देनी थी।

वीजा न मिलने से दुखी
अमजद अली खान की उम्र 70 साल है। उन्होंने सितंबर में वीजा के लिए ब्रिटिश हाईकमीशन मे एप्लीकेशन लगाई थी। इसे ब्रिटेन ने देने से इनकार कर दिया। अमजद अली का कहना है कि हर साल वह विदेश में परफॉर्म करने जाते हैं। वीजा एप्लीकेशन रिजेक्ट होने से वह दुखी हैं।

सुषमा से मांगी मदद
अमजद अली खान ने इसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके मंत्रालय से मदद मांगी। उन्होंने मामले में दखल की उम्मीद जताई है। अमजद अली को सुषमा से उम्मीद इस वजह से भी है क्योंकि वह अपने अब तक के कार्यकाल में कई लोगों की विदेश यात्रा से जुड़ी दिक्कतों को दूर कर चुकी हैं।

ब्रिटेन से लौटते वक्त गुम हो गया था सरोद
बता दें कि साल 2014 में ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट से भारत लौटते वक्त अमजद अली खान का सरोद भी गुम हो गया था। इस पर उस वक्त उन्होंने दुख जताया था। कुछ दिनों बाद एयरवेज ने सरोद की तलाश कर उन्हें लौटा दिया था। इस सरोद को अमजद अली बीते करीब 45 साल से बजा रहे हैं।