×

पाकिस्तान से आई एक और बोट BSF ने पकड़ी, रावी नदी के रास्ते आया था भारत

aman
By aman
Published on: 4 Oct 2016 8:41 AM GMT
पाकिस्तान से आई एक और बोट BSF ने पकड़ी, रावी नदी के रास्ते आया था भारत
X

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के पठानकोट सेक्टर में रावी नदी से मंगलवार को पाकिस्तान की एक खाली नाव पकड़ी है। इससे पहले तटरक्षक बल ने दो अक्तूबर को गुजरात तट के निकट भी एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा था। उस पर नौ लोग सवार थे। सभी लोगों से पूछताछ चल रही है।

ये भी पढ़ें ...BSF के शहीद जवान को दी गई आखिरी सलामी, शिवपाल यादव ने भी दी अंतिम विदाई

बीएसएफ ने की पुष्टि

इस बारे में बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने एक पाकिस्तानी नाव पकड़ी है जो पठानकोट सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रावी नदी में बहकर इस ओर आ गई थी।' उन्होंने बताया कि यह नाव खाली थी। आशंका जताई जा रही है कि पठानकोट सेक्टर में रावी नदी में जलस्तर बढ़ने से शायद यह नाव बहकर इस तरफ आ गई। हालांकि बीएसएफ की कड़ी निगरानी की वजह से इस नाव को कब्जे में ले लिया गया।

ये भी पढ़ें ...दिग्विजय सिंह के तीखे बोल- PM मोदी और अजित डोभाल युद्ध भड़काने वाले लोग

उरी हमले के बाद बढ़ी सुरक्षा

गौरतलब है कि 18 सितंबर को उरी हमले के बाद से भारतीय सेना ने सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी है। कई जगहों पर घुसपैठ की कोशिशों को भी नाकाम किया गया है। उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 15 आतंकियों पर सेना ने फायरिंग की थी जिसमें 10 आंतकी मारे गए थे। इसके बाद से भारत के लोगों में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है।

ये भी पढ़ें ...ALERT: कराची से दो संदिग्ध बोट भारत के लिए रवाना, 26/11 जैसे हमले की आशंका

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story