BSNL ग्राहकों को देगा 'लाइफ टाइम फ्री वॉयस कॉल', JIO से भी सस्ता होगा प्लान

aman
By aman
Published on: 22 Sep 2016 9:45 AM GMT
BSNL ग्राहकों को देगा लाइफ टाइम फ्री वॉयस कॉल, JIO से भी सस्ता होगा प्लान
X

नई दिल्ली: सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल पर भी जियो इफेक्ट दिखने लगा है। बीएसएनएल ने बाजार में जियो का मुकाबला टैरिफ दर टैरिफ करने की रणनीति बनाई है। कंपनी के एक अधिकारी की मानें तो बीएसएनएल पहली कंपनी होगी जिसने जियो के आने से बाद टैरिफ में इतनी बड़ी कटौती की है।

4जी हैंडसेट की बाध्यता नहीं

बीएसएनएल जियो के फ्री कॉलिंग प्लान के टक्कर में टैरिफ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि बीएसएनएल का यह प्लान जियो की तरह सिर्फ 4जी हैंडसेट के लिए नहीं बल्कि 2जी और 3जी उपभोक्ताओं के लिए भी लागू होगा।

अगले साल आएगा प्लान

एक अंग्रेजी अख़बार से बातचीत में बीएसएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि 'हम बाजार में जियो के परफॉर्मेंस पर नजदीकी से नजर बनाए हुए हैं। हम भी अगले साल 'लाइफ टाइम फ्री वॉयस कॉल' प्लान के साथ बाजार में होंगे।'

जियो से भी सस्ता प्लान

अनुपम ने कहा, वो सिर्फ 2-4 रुपए का प्लान लाएंगे, जो जियो से भी सस्ता होगा। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जनवरी से 'जीरो वॉयस टैरिफ' प्लान लॉन्च कर सकती है। इसकी शुरुआती कीमत 149 रुपए होने की खबर है। ये रकम रिलायंस जियो से कम है।

ब्रॉडबैंड कनेक्शन होना जरूरी

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के मुताबिक 'अनुपम श्रीवास्तव ने साफ कर दिया कि यह प्लान बीएसएनएल के उन मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए होगा, जिनके घर पर ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी लगा होगा। उन्होंने बताया, आउटगोइंग मोबाइल कॉल्स को लैंडलाइन नेटवर्क के जरिए भेजा जाएगा। इसके लिए होम ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story