×

BSNL ने लांच किया 'चौका 444' प्लान, 444 रुपए में मिल रहा 360 GB डेटा

aman
By aman
Published on: 16 Jun 2017 8:43 AM GMT
BSNL ने लांच किया चौका 444 प्लान, 444 रुपए में मिल रहा 360 GB डेटा
X

नई दिल्ली: मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों के प्राइस वॉर में अब भारत संचार निगम लिमिटेड यानि बीएसएनल भी पूरी तरह कूद पड़ी है। कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया ऑफर लॉन्च किया है। इस ऑफर की अवधि 90 दिनों की होगी। इस सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने नए ऑफर को 'चौका 444' प्लान नाम दिया है। बीएसएनल इस ऑफर के जरिए जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी।

बीएसएनल के इस नए प्लान की खास बात यह है कि यह प्लान जियो से कई मामलों में बेहतर है। क्योंकि इसमें डेली लिमिट सबसे ज्यादा है। शायद यह देश के किसी भी टेलीकॉम प्रोवाइडर्स की ओर से दी जा रही डेली डेटा लिमिट से ज्यादा है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें BSNL के इस जबर्दस्त ऑफर में बहुत कुछ है आपके लिए ...

444 रुपए में 360 GB डेटा

इस प्रोमोशनल ऑफर के तहत ग्राहकों को को 1 रुपए से भी कम में 1GB डेटा मिल रहा है। यदि इस प्लान को अलग-अलग करें तो इस प्लान में उपभोक्ता को 444 रुपए में 360 GB डेटा मिल रहा है।

पुराने प्लान के एक्स्टेंशन

इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। हालांकि, हर दिन वो 4GB डेटा यूज कर पाएंगे। इसे पुराने प्लान के एक्स्टेंशन के तौर पर भी देखा जा सकता है। क्योंकि, इससे पहले 333 रुपए में हर दिन 3GB डेटा दिया जा रहा था। कंपनी के मुताबिक 333 रुपए वाले प्लान का रेस्पॉन्स बेहतर रहा है। इसी को देखते हुए कंपनी ने 'चौका-444' प्लान लॉन्च किया है।

प्लान का समय महत्वपूर्ण

बीएसएनल का ये प्लान बाजार में ऐसे समय आया है जब एयरटेल और वोडाफोन के प्रोमोशनल ऑफर्स लगभग खत्म हो चुके हैं। फिलहाल एयरटेल और बीएसएनएल 444 रुपए तक के प्लान में काफी कम डेटा दे रही है। ऐसे में बीएसएनएल का यह प्लान एयरटेल और वोडाफोन के ग्राहक संख्या में सेंध लगाने की हो सकती है। हालांकि, यह 3जी डेटा है।

सिर्फ प्रीपेड यूजर्स के लिए

बीएसएनएल का 'चौका-444' ऑफर सिर्फ प्रीपेड यूजर्स के लिए है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि चौका-444, 90 दिनों के लिए अनलिमिटेड प्लान लॉन्च किया गया है, जो प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story