×

Danish Ali Expelled: मायावती ने सांसद दानिश अली को किया निलंबित, कांग्रेस से नजदीकी बनी वजह!

Danish Ali: पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली को मायावती ने पार्टी से निलंबित कर दिया है। दानिश अली के खिलाफ लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के संकेत मिल रहे थे।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 9 Dec 2023 11:15 AM GMT (Updated on: 9 Dec 2023 12:00 PM GMT)
Danish Ali
X
Danish Ali (Photo: Social Media)

Danish Ali: अमरोहा से बसपा के सांसद दानिश अली को बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी से निलंबित कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी ने अमरोहा से अपने सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया है। बीएसपी ने कई बार दानिश अली को हिदायत दी थी और कहा था कि पार्टी उनके मुद्दे पर उनके साथ है, बावजूद दानिश अली लगातार कांग्रेस के साथ खड़े दिखाई दे रहे थे और कांग्रेस पार्टी भी उनके साथ खड़ी थी। यही उन्हें बसपा से निलंबित किए जाने की सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया. बसपा सांसद दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. दानिश अली जिस तरीके से संसद में कांग्रेस के साथ खड़े नजर आए, सामने आ रहा है यही बात कार्रवाई की सबसे बड़ी वजह बनी है। बीएसपी ने कई बार पार्टी के सांसद दानिश अली को हिदायत दी थी और कहा था कि पार्टी उनके मुद्दे पर उनके साथ है, बावजूद इसके दानिश अली लगातार कांग्रेस के साथ खड़े दिखाई दे रहे थे और कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी थी। उन्हें निकाले जाने की सबसे बड़ी वजह यही बताई जा रही है।

राहुल गांधी ने की थी दानिश अली से मुलाकात

बता दें कि अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के आपत्तिजनक बयान से सियासत गरमा गई थी। बिधूड़ी के बयान की चैतरफा आलोचना के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सितंबर में दानिश अली से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल और सांसद इमरान प्रतापगढ़ी भी थे। दानिश अली ने भी राहुल गांधी से मुलाकात के बाद भावुक होते हुए कहा था कि उन्हें राहुल से मिलकर लगा कि वह अकेले नहीं हैं। राहुल मेरा हौसला बढ़ाने यहां आए थे। उन्होंने मुझसे कहा कि इन बातों को अपने दिल से मत लगाना और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना। मुझे उनकी बातों से राहत मिली और अच्छा लगा कि मैं अकेला नहीं हूं।

कांग्रेस से नजदीगी ही अब दाशिन अली के बसपा से निलंबन का कारण बनी है। अब देखना होगा कि क्या दानिश अली को बसपा फिर से लोकसभा का चुनाव लड़ाएगी या फिर दानिश अली कोई नया ठिकाना तलाशेंगे।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story