×

BSSC परीक्षा लीक: बिहार सरकार ने की परीक्षा निरस्त, आयोग के सचिव गिरफ्तार

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की 12वीं स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्न-पत्र और उसके उत्तर लीक होने के अहम सबूत मिल गए है। जिसके बाद बुधवार को बिहार सरकार ने इस मामले पर तुरंत कदम उठाते हुए परीक्षा निरस्त करने का फैसला लिया था।

priyankajoshi
Published on: 9 Feb 2017 8:36 AM GMT
BSSC परीक्षा लीक: बिहार सरकार ने की परीक्षा निरस्त, आयोग के सचिव गिरफ्तार
X

पटना : बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की 12वीं स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्न-पत्र और उसके उत्तर लीक होने के अहम सबूत मिल गए है। जिसके बाद बुधवार को बिहार सरकार ने इस मामले पर तुरंत कदम उठाते हुए परीक्षा निरस्त करने का फैसला लिया।

अधिक जानकारी के लिए आगे की स्लाइड्स में देखें...

एसआईटी जांच में जुटी

-इस प्रकरण में स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) जांच में जुटी।

-इस प्रकरण की जांच में एसआईटी ने आयोग के सचिव परमेश्वर राम तथा आयोग के डाटा एंट्री ऑपरेटर अविनाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

-पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नैयर हसनैन खां ने बताया कि एसआईटी पूरी तरह सक्रिय है और लगातार संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें... BSSC EXAM का पेपर फिर हुआ लीक, 10 हजार रुपए तक बिक रहे हैं पर्चे

-बता दें कि बीएसएससी ने इंटर स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा चार चरणों में आयोजित होनी थी।

-दो परीक्षाएं 29 जनवरी और 5 फरवरी हुई।

-जबकि तीसरे ओर चौथे चरण में परीक्षाएं 19 फरवरी और 26 फरवरी को होनी थी।

सुशील कुमार मोदी ने हमला बोला

वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रश्न-पत्र लीक होने को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'एसआईटी का अनुमान है कि बीएसएससी परीक्षाओं का पर्चा लीक कराने में 200 करोड़ रुपए का खेल हुआ है। जिस रैकेट में 100 से अधिक मोबाइल नंबर का उपयोग कर हर कैंडिडेट्स से 2 से 6 लाख रुपए तक वसूले हों, वह क्या सत्ता केंद्रों की हिस्सेदारी के बिना संभव हुआ होगा?'

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story