×

BUDGET: खड़गे बोले, यह बजट नहीं, बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र

मोदी सरकार ने शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश कर दिया। इस बजट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अंतरिम बजट को 'बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र' करार दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Feb 2019 12:29 PM GMT
BUDGET: खड़गे बोले, यह बजट नहीं, बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र
X

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश कर दिया। इस बजट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अंतरिम बजट को 'बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र' करार दिया।

साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव से पहले मतदाताओं को रिश्वत देने की कोशिश की गई है। कांग्रेस के नेता खड़गे ने कहा, इस बजट को मैं यही कहूंगा कि यह बीजेपी का घोषणापत्र है। पांच साल में इन्होंने क्या किया, कितने वादे पूरे किए, इस बारे में कुछ नहीं बताया। हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने के बारे में कुछ नहीं कहा। पांच साल में 10 करोड़ नौकरियां देने के वादे पर कुछ नहीं कहा।

यह भी पढ़ें.....कैंसर और हृदयाघात से बचाता है अंदर से भी लाल ये सेब, जानें खासियतें

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार चुनाव से पहले मतदाताओं को रिश्वत देने की कोशिश कर रही है। खड़गे ने कहा कि आयकर में छूट की सीमा पहले भी बढ़ती रही है। इस बार सदन में बीजेपी के लोग ऐसे मोदी-मोदी कर रहे थे कि लगा कि कोई तमाशा हो गया है।

यह भी पढ़ें.....सिर्फ खाने में नहीं खूबसूरती को बढाने में भी है मददगार ये चीज, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

उन्होंने कहा, यह लेखानुदान था। इसकी बजाय उन्होंने एक साल का बजट रखा और लोगों को गुमराह करने कोशिश की गई है। ये समझते हैं कि इन घोषणाओं से उनको वोट मिलेंगे, लेकिन लोगों को पता है कि इन्होंने पहले किस तरह से वादे किए और फिर धोखा दिया।

यह भी पढ़ें.....BUDGET: पांच लाख रुपये तक की इनकम पर नहीं लगेगा टैक्स

कांग्रेस नेता ने कहा, पहले इन्होंने बोला था कि 15 लाख देंगे। पहले ये तो दो। चुनाव को देखते हुए आयकर की सीमा को ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख कर दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story