×

Budget Session in Rajya Sabha: खड़गे राज्य सभा सभापति से बोले, ज्यादा इमोशनल न हों, क्या आप मुझे बोलना भी सिखाएंगे

Budget Session in Rajya Sabha: 40 मिनट के अपने लंबे संबोधन में कई मौकों पर खड़गे सभापति जगदीप धनखड़ से भी उलझते नजर आए।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Feb 2023 9:26 AM GMT
Jagdeep Dhankhar and mallikarjun kharge
X

 Jagdeep Dhankhar and mallikarjun kharge (photo: social media )

Budget Session in Rajya Sabha: बजट सत्र के 8वें दिन जाकर राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हुई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए अडानी समूह के मसले पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। 40 मिनट के अपने लंबे संबोधन में कई मौकों पर खड़गे सभापति जगदीप धनखड़ से भी उलझते नजर आए। दोनों के इस नोंकझोंक पर कई बार सदन में ठहाके भी गूजें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हंसते नजर आए।

सभापति के टोकने पर चिढ़े खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उच्च सदन में बोलते हुए सरकार पर सभी पब्लिक सेक्टर कंपनियों को निजी हाथों में देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इससे नौकरियां खत्म हो रही हैं। लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। खड़ने ने कहा कि 10 लाख रोगजार वाले पब्लिक सेक्टर को प्राइवेट कर दिया गया जबकि जिस अडानी समूह के यहां 20 हजार लोग काम करते हैं, उसे 82 हजार करोड़ का लोन दिया गया।

इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने उन्हें टोंकते हुए कहा कि जो भी आप यहां बोलें उसे बिना सबूत के न बोलें। इस पर मल्लिकार्जुन खड़गे चिढ़ गए और उन्होंने सभापति को पलटकर जवाब देते हुए कहा कि आप ज्यादा इमोशनल न हों। मेरा इतना लंबा करियर है क्या आप मुझे बोलना भी सिखाएंगे।

सभापति के इस बात पर सदन में गूंजे ठहाके

सभापति द्वारा एक जगह और टोंके जाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सभापतिजी बहुत अच्छे एडवोकेट हैं। आपकी कुछ बातें बताऊं। आपने मुझे कहा था कि शुरू-शुरू में मैं पैसे हाथ से गिनता था। फिर मशीन से पैसे गिनने शुरू कर दिए। इस पर जगदीप धनखड़ ने जवाब देते हुए कहा, वकील वाली ऑथेंटिकेट करने की जरूरत नहीं। हाथ जोड़ता हूं मैंने मशीन से पैसे गिनने की बात नहीं की। लगता है आप मुझ पर भी जेपीसी बैठाएंगे। इतना कहने के बाद सदन में ठहाके गूंज गए। पीएम मोदी भी सभापति की बात हंसते नजर आए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story