×

Building Collapse: कोलकाता बड़ा हादसा, 5 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 8 की मौत, कई के फंसे होने की आशंका

Building Collapse: घटना साउथ कोलकाता के मेटियाब्रुज की बताई जा रही है। अब तक 13 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है। मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 18 March 2024 2:10 PM GMT
Kolkata major accident, 5 storey building collapsed, 8 dead, many feared trapped
X

कोलकाता बड़ा हादसा, 5 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 8 की मौत, कई के फंसे होने की आशंका: Photo- Social Media

Kolkata News: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रविवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां एक 5 मंजिला अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग गिर गई। सुबह तक इसमें 2 लोगों के मौत की खबर थी अब यह आंकड़ा बढ़कर 8 हो गया है। घटना साउथ कोलकाता के मेटियाब्रुज की बताई जा रही है। अब तक 13 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है। मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

उधर, सोमवार सुबह बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी हादसे वाली जगह पर पहुंचीं और हालात का जायजा लिया। पुलिस के अनुसार घटना के समय बिल्डिंग खाली थी वहां कोई नहीं था। इसके बगल में झुग्गियां हैं, जिन पर बिल्डिंग गिर गई। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय वहां लोग सो रहे थे। लोगों की तलाश करने के लिए मलबे को गैस कटर से काटकर हटाया जा रहा है।

कोलकाता पुलिस, डिजास्टर मैनेजमेंट और फायर सर्विस की टीमें अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। कई एम्बुलेंस भी तैनात की गई हैं। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल का इलाका भीड़भाड़ वाला है। इसलिए सावधानी बरती जा रही है।

Photo- Social Media

स्थानीय लोगों ने अवैध निर्माण का आरोप लगाया

पुलिस के मुताबिक जो बिल्डिंग गिरी, वहां पिछले छह महीने से निर्माण का काम चल रहा था। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि कोलकाता नगर निगम और पुलिस की अनुमति के बिना कंस्ट्रक्शन हो रहा था।

घटना को लेकर भाजपा विधायक और विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने हादसे की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा- मेटियाब्रुज स्थित गार्डन रीच एरिया में हजारी मोल्ला बागान में अवैध रूप से निर्मित एक 5 मंजिला इमारत ढह गई है। यह क्षेत्र कोलकाता के मेयर और नगरपालिका मामलों के मंत्री का गढ़ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story