Jammu Kashmir: श्रद्धालुओं से भरी बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी, 22 की मौत, 40 घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir Bus Accident: जम्मू कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस 150 फीट गहरी खाई में जा गिरी है। घटना में 22 लोगों की मौत हो गई है।

Aniket Gupta
Published on: 30 May 2024 12:18 PM GMT (Updated on: 30 May 2024 3:22 PM GMT)
Jammu Kashmir: श्रद्धालुओं से भरी बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी, 22 की मौत, 40 घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

Jammu Kashmir Bus Accident: जम्मू में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। दरअसल तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस सड़क से फिसलकर नीचे खाई में जा गिरी है। हादसे में अबतक 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य घायल हो गए हैं। तीर्थयात्रियों से भरी बस उत्तर प्रदेश के हाथरस से जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के शिव खोड़ी जा रही थी। ये हादसा चोकी चोरा क्षेत्र में तंगली मोड़ पर हुआ। बस करीब 150 फुट नीचे खाई में जा गिरी है। हालांकि, अब तक दुर्घटना के पीछे की वजह सामने नहीं आई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, यह दर्दनाक हादसा जम्मू के राजौरी में हुआ। अधिकारियों ने जानकारी दी कि पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है। साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। घायलों को अखनूर अस्पताल और जम्मू के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें, शिवखोड़ी धाम रियासी जिले के पौनी में स्थित है, जो कि कटड़ा सिथ्त माता वैष्णो देवी मंदिर से मात्र 80 किलोमीटर की दूरी पर है। यह भगवान भोलेनाथ को समर्पित है।

घटना के बाद मच गई अफरातफरी

हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। चारों तरफ अफरातफरी का माहौल हो गया। लोगों की चीख-पुकार मचने लगी। घटना की जानकारी स्थानिय पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस और नागरिकों की मदद से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घायलों को अखनूर के स्थानीय अस्पताल और जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में ले इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

तीखे मोड़ पर सामने से आ रही बस से बिगड़ गया संतुलन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त बस का नंबर यूपी 86ईसी 4078 बताया गया है। बस अखनूर के टूंगी मोड़ में 150 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस तीखे मोड़ पर सामने से आ रही एक बस के आने से दुर्घटनाग्रस्त बस के चालक का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई में जा गिरी।

पीएम मोदी ने जताया दुख

बस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि अखनूर में हुए बस हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। साथ ही पीएम मोदी ने यह भी ऐलान किया कि बस दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 2 लाख रुपये मुआवजा राशि के रूप में दिया जाएगा, जबकि घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों को जम्मू के अधिकारियों से संपर्क करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story