×

लालची व्यापारी: पत्नी के इलाज के लिए बने पास पर करता रहा गुटखा का व्यापार

मध्यप्रदेश के इस व्यापारी ने गुटखा बेचने के लिए अपनी पत्नी को ही मोहरा बना दिया। पुलिस ने बताया कि इस व्यापारी की पत्नी एक निजी अस्पताल में भर्ती है।

Aradhya Tripathi
Published on: 27 April 2020 5:38 AM GMT
लालची व्यापारी: पत्नी के इलाज के लिए बने पास पर करता रहा गुटखा का व्यापार
X

देश में कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है। जिसके चलते देश में सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकाने छोड़ कर सारी सेवायें सुविधाएं और बाकी दुकाने आदि सब कुछ बंद है। ऐसे में सरकार द्वारा पां-गुटखा आदि की दुकाने व बिक्री पर भी बैन है। लेकिन कुछ लोग ऐसे में भी चोरी छुपके इसका व्यापार कार रहे हैं। मध्यप्रदेश के भोपाल से भी एक ऐसा ही मामले सामने आया है। जहां एक त्मबाकू व्यापारी को लॉकडाउन के दौरान तम्बाकू बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

पत्नी की बिमारी के पास पर व्यापार

मध्यप्रदेश के इस व्यापारी ने गुटखा बेचने के लिए अपनी पत्नी को ही मोहरा बना दिया। पुलिस ने बताया कि इस व्यापारी की पत्नी एक निजी अस्पताल में भर्ती है। जहां उसका इलाज चल रहा है। जिसके कारण इसे भोपाल में आने जाने का मेडिकल पास दिया गया है। लेकिन लालची तम्बाकू व्यापारी इस मेडिकल पास का इस्तेमाल तम्बाकू को बेचने में कर रहा है।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी

व्यापारी कहीं भी आने जाने के समय अपनी कार में गुटखा, पान मसाला, तंबाकू आदि रखकर उन्हें रास्ते में महंगे दामों पर बेचता है। जिसका पता लगते ही पुलिस ने इस व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी ऋचा जैन ने जानकारी देते हुये बताया कि व्यापारी का नाम राधावल्लभ अग्रवाल है। डीएसपी ने जानकारी दी कि पुलिस ने उसके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन और तंबाकू उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

भोपाल में अब तक 2456 लॉकडाउन उल्लंघन के मामले दर्ज

ये भी पढ़ें- कोरोना का एक-एक मरीज होगा ठीक, वैज्ञानिकों ने खोज लिया वायरस का तोड़

इसके अलावा ऐसा ही एक और मामला सामने एमपी नगर से सामना आया है जहां पुलिस ने एक व्यापारी किराने की दुकान में पान मसाला, सिगरेट जैसे नशीले पदार्थ बेचते हुए पाया गया। जिसके बाद पुलिस ने उस पर तंबाकू उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी का नाम लिली गुप्ता है। जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल में पोछ्ले 24 घंटें में 74 मामले लॉकडाउन के उल्लंघन के दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस ने 22 मार्च से अब तक कुल 2456 लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन के तहत मामला दर्ज किया है। इनमें 80 फ़ीसदी मामले लोगों के बेवजह सड़क पर घूमने के हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story