प्रत्यर्पण के लिए ईडी और सीबीआई लंदन में, लेकिन माल्या के साथ नहीं....लौटेगी खाली हाथ

Rishi
Published on: 2 May 2017 11:15 AM GMT
प्रत्यर्पण के लिए ईडी और सीबीआई लंदन में, लेकिन माल्या के साथ नहीं....लौटेगी खाली हाथ
X
प्रत्यर्पण केस में लंदन कोर्ट में पेश हुआ 'भगोड़ा' माल्या, अब सुनवाई 20 नवंबर को

मुंबई : बैंकों का 9000 करोड़ रुपये का लोन बिना अदा किये लंदन भागे विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई की 4 सदस्ययी टीम लंदन पहुंच गई है। ये दोनों एजेंसियां कई मामलों में विजय माल्या की जांच कर रही हैं।

ये भी देखें :‘ग्‍लोबल टाइम्‍स’ का दावा- कम्युनिस्ट पार्टी के अधिकारी दलाई लामा को करते हैं फंडिंग

आपको बता दें, गत 18 अप्रैल को स्कॉटलैंड यार्ड ने माल्या को गिरफ्तार किया था और सिर्फ तीन घंटे में ही उसे जमानत भी मिल गई। शराब कारोबारी को वेस्टमिंस्टर कोर्ट के आदेश के बाद गिरफ्तार किया गया था।

सूत्रों के मुताबिक जाँच दल ने प्रत्यपर्ण से जुड़े सभी कागजात संबंधित अधिकारी को मुहैया करा दिए हैं। भारतीय समयानुसार शाम लगभग 8 बजे। दोनों देशों के बड़े अधिकारी एक बैठक के दौरान इस बात पर चर्चा करेंगे, कि क्या माल्या का जल्द प्रत्यपर्ण किया जा सकता है। कोई कानूनी अड़चन तो नहीं, क्या प्रत्यपर्ण संधि इसकी अनुमति देती है।

एक बात जानकारी के लिए याद रखिए , जबतक प्रधानमंत्री स्तर पर दोनों देश बात नहीं करते प्रत्यपर्ण काफी मुश्किल है। क्योंकि हमारी संधि में जो नियम और शर्तें हैं, वो ऐसी नहीं है कि किसी को ब्रिटेन से वापस लाया जा सके।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story