×

चेन्नई में महातबाही: 5 हजार लोग खतरे में, बुरेवी-निवार लाया भयानक तूफान

तूफानों से तमिलनाडु के कई क्षेत्र अब तक उबार नहीं सके हैं। चेन्नई की हालत तो बेहद खराब है। यहां आईटी कॉरिडोर में जलभराव की वजह से 5 हजार स्थानीय लोग फंस गए है।

Shivani
Published on: 8 Dec 2020 3:12 PM GMT
चेन्नई में महातबाही: 5 हजार लोग खतरे में, बुरेवी-निवार लाया भयानक तूफान
X

चेन्नई: साल 2020 तूफ़ान और तबाही का साल रहा। पहले निवार और फिर बुरेवी चक्रवाती तूफ़ान ने लोगों को बहुत प्रभावित किया। इसका सबसे ज्यादा असर दक्षिण भारत के कुछ क्षेत्रों में देखने को मिला। हालाँकि कुछ दिनों पहले आया बुरेवी तूफान वापस लौट गया है लेकिन तूफ़ान के झटकों को झेल गए लोग उसके जाने के बाद अपनी बिखरी हुई जिंदगी को समेटने में लगे हुए हैं।

निवार और बुरेवी तूफ़ान से चेन्नई डूबाः

दरअसल, इस साल नवंबर में आये निवार तूफ़ान से दक्षिण भारत के प्रदेशों को बुरी तरह त्रस्त कर दिया। लोगों की जान गयी, घर डूब गए, जन जीवन तबाह हो गया। लोग निवार के साथ बह गयी अपनी सालों की जुटाई खुशियां और मेहनत बटोरने में लगे हुए थे कि दिसंबर तक चक्रवात तूफ़ान बुरेवी का कहर बरपा।

ये भी पढ़ेंः भारत की 8 वैक्सीन: जानिए कौन सी मिलेगी पहले, इस चरण में पहुंचा ट्रायल

5 हजार लोग हुए घरों में कैद, जलभराव से आवागमन ठप्प

इन दोनों तूफानों से तमिलनाडु के कई क्षेत्र अब तक उबार नहीं सके हैं। चेन्नई की हालत तो बेहद खराब है। यहां आईटी कॉरिडोर में जलभराव की वजह से 5 हजार स्थानीय लोग फंस गए है। इतना ज्यादा पानी भरा हुआ है कि सामान्य आवाजाही ट्रक के जरिए करनी पड़ रही है।

buwari nivar-chronicle hits chennai flood Water logging 5 thousand people effected

ट्रक के जरिए जा रहे बाहर

पिछले दो हफ़्तों से यहां भारी बारिश हो रही है। ऐसे में लोगों के घरों में पानी भर गया है। उनकी गाड़ियां डूब गयी हैं। बारिश से झीलों में पानी का ओवर फ्लो हो गया और तूफ़ान के कारण भी काफी पानी भर गया। ऐसे में जल स्तर बेहद ज्यादा हो गया और इसकी निकासी नहीं हो पा रही है। ऐसे में करीब 5 हजार लोग प्रभावित हैं।

ये भी पढ़ेंः तबाही का साल 2021: नास्त्रेदमस की भयानक भविष्यवाणी, धरती पर महाप्रलय

जलभराव का असर ये हैं कि थलंबुर और सीमांचरी में कुछ लोगों ने एक ट्रक किराए पर लिया है, जिसके जरिये वे आवाजाही कर पा रहे है। इलाके समुद्र जैसे दिखने लगे हैं। लोग काम पर तो जा ही नहीं पा रहे हैं, वहीं सामान्य कामों के लिए भी बाहर नहीं जा पा रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story