×

उपचुनाव: देशभर के 4 लोकसभा और 10 विधान सीटों के लिए वोटिंग जारी

aman
By aman
Published on: 28 May 2018 4:14 AM GMT
उपचुनाव: देशभर के 4 लोकसभा और 10 विधान सीटों के लिए वोटिंग जारी
X

नई दिल्ली: यूपी के कैराना सीट सहित देश में चार लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सोमवार (28 मई) को मतदान जारी हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है। बीजेपी और गठबंधन के लिए नाक का सवाल बने यूपी के कैराना के अलावा महाराष्ट्र में भंडारा-गोंदिया और पालघर तथा नगालैंड संसदीय सीट पर मतदान जारी है।

इसके अलावा कर्नाटक की दो विधानसभा सीटों आरआरनगर और जयानगर पर होने वाले चुनाव पर भी देश की नज़र है। मतदान के लिए पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों के चुनाव के नतीजे 31 मई को घोषित किए जाएंगे।

महाराष्ट्र में सभी बड़े दलों ने झोंकी ताकत

महाराष्ट्र में सभी बड़े दलों यानि बीजेपी, कांग्रेस, शिव सेना और एनसीपी ने लोकसभा सीट पर उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी तरह यूपी का कैराना लोकसभा सीट भी प्रतिष्ठा का सवाल बना है। क्योंकि, इनके परिणाम भविष्य की राजनीति की दिशा और दशा तय करेगी।

इन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी

दूसरी तरफ, विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र के पालस कडेगांव, यूपी के नूरपुर, बिहार के जोकीहाट, झारखंड के गोमिया और सिल्ली, केरल के चेंगानूर, मेघालय के आमपट्टी, पंजाब के शाहकोट, उत्तराखंड के थराली और पश्चिम बंगाल के महेशतला में वोटिंग जारी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story