×

Amit Shah on CAA: ‘सीएए हमारी पार्टी का कमिटमेंट है, इसे कोई नहीं रोक सकता’, दीदी के गढ़ में अमित शाह की दहाड़

Amit Shah on CAA: अमित शाह ने कहा सीएए देश का कानून और इसके क्रियान्वयन को कोई रोक नहीं सकता। ये हमारी पार्टी का कमिटमेंट है। ममता बनर्जी लोगों को गुमराह कर रही हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Dec 2023 6:01 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2023 6:41 AM GMT)
Amit Shah on CAA (Photo: Social Media)
X

Amit Shah on CAA (Photo: Social Media)

Amit Shah on CAA. मंगलवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर एकबार फिर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए कहा कि यह हमारी पार्टी का कमिटमेंट है, इसे कोई नहीं रोक सकता। दरअसल, बंगाल में सीएए एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा है। ममता लगातार इसका विरोध करते आ रही हैं। उन्होंने साफ कहा कि उनके रहते राज्य में ये कानून लागू नहीं होने दिया जाएगा।

कोलकाता स्थित नेशनल लाइब्रेरी में राज्य बीजेपी की सोशल मीडिया यूनिट के सदस्यों की बैठक आयोजित की गई थी। जिसे अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित किया। शाह इस दौरान टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बंगाल सीएम पर सीएए को लेकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया।

सीएए को लागू करने से कोई नहीं रोक सकता

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, कभी-कभी वह लोगों और शरणार्थियों को गुमराह करने की कोशिश करती हैं। मैं आज स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि देश में सीएए लागू होगा या नहीं। सीएए देश का कानून और इसके क्रियान्वयन को कोई रोक नहीं सकता। ये हमारी पार्टी का कमिटमेंट है। इस कानून के तहत उन सभी लोगों को भारत की नागरिकता प्रदान की जाएगी, जो पड़ोसी देशों में अपने धर्म को लेकर प्रताड़ित किए गए हैं।

बंगाल में बीजेपी 35 से अधिक सीटें जीतेगी

अमित शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की 42 में से 35 से अधिक सीटों पर चुनाव जीतेगी। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 18 सीट मिली थी। शाह ने आगे कहा कि हमें लोकसभा चुनाव के बाद बंगाल में अगले विधानसभा चुनाव के लिए काम करना है ताकि भाजपा की सरकार बन सके। भाजपा सरकार का मतलब घुसपैठ, गौ तस्करी का अंत और सीएए के माध्यम से धार्मिक आधार पर सताये गए लोगों को नागरिकता प्रदान करना होगा।

उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो अपनी राजनीति के लिए घुसपैठियों की मदद कर रही हैं। वो वोट बैंक के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल रही हैं। दीदी के पार्टी के सांसद गिफ्ट के बदले अपना पासवर्ड व्यापारियों को दे देती हैं, लेकिन बंगाल सीएम उनका बचाव करती हैं।

अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय सचिव के पद से हटाया गया

गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बंगाल दौरे के बीच बीजेपी ने राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा पर बड़ी कार्रवाई की है। उन्हें इस पद से हटा दिया गया है। मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर हाजरा को राष्ट्रीय सचिव के पद से मुक्त किया जाता है। ये सूचना तत्काल प्रभाव से लागू होगी। दरअसल, अनुपम हाजरा पिछले कुछ समय से बंगाल में पार्टी की कार्यप्रणाली पर लगातार सवाल खड़े कर रहे थे, जिसको लेकर यहां के नेता असहज थे। शिकायत दिल्ली तक पहुंची, जिसके बाद उन्हें हटा दिया गया।

कौन हैं अनुपम हाजरा ?

अनुपम हाजरा पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के दलित चेहरे के तौर पर उभर रहे थे। उन्हें जिस तरह से संगठन में आगे बढ़ाया जा रहा था, उससे संकेत मिल रहा था कि उन्हें किसी बड़ी जिम्मेदारी के लिए तैयार किया जा रहा है। हाजरा ने 2014 का लोकसभा चुनाव टीएमसी के टिकट पर बोलपुर से जीता था। 2019 में चुनाव से ऐन पहले उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। 2020 में पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय मंत्री बनाया। इस दौरान उन्हें बिहार से सह-प्रभारी की जिम्मेदारी भी मिली। 2023 में एकबार फिर उन्हें जिम्मेदारी दी गई। आलाकमान के एक्शन के बाद हाजरा क्या वापस अन्य भाजपा नेताओं की तरह टीएमसी में वापसी करते हैं, ये देखने वाली बात होगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story