×

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए सक्रियता बढ़ी, सीएम भजन लाल कल दिल्ली के दौरे पर, शीर्ष नेताओं के साथ करेंगे मंथन

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा कॉपी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। उन्होंने पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इसके साथ ही गैंगस्टर्स पर एक्शन के लिए एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स के गठन का भी फैसला लिया गया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 16 Dec 2023 3:21 PM GMT
Activity increased for cabinet expansion in Rajasthan, CM Bhajan Lal will visit Delhi tomorrow, will brainstorm with top leaders
X

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए सक्रियता बढ़ी, सीएम भजन लाल कल दिल्ली के दौरे पर, शीर्ष नेताओं के साथ करेंगे मंथन: Photo- Social Media

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा कॉपी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। उन्होंने पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इसके साथ ही गैंगस्टर्स पर एक्शन के लिए एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स के गठन का भी फैसला लिया गया है। राज्य में सभी विभागों के काम में तेजी लाने के लिए उन्होंने मंत्रिमंडल के गठन की कवायद तेज कर दी है।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भजन लाल कल पहली बार दिल्ली के दौरे पर रवाना होने वाले हैं। वे भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान राज्य के नए मंत्रियों को लेकर चर्चा करेंगे। भाजपा सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिलने के बाद राज्य में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

नए मुख्यमंत्री का कल दिल्ली दौरा

भजनलाल के शपथ लेने के बाद ही मंत्रिमंडल के गठन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। भजन लाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के समय उनके साथ राज्य के दो नए डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली थी। इस शपथ ग्रहण समारोह के बाद अब नए मंत्रियों को लेकर कवायद तेज हो गई है। राजस्थान से जुड़े भाजपा और संघ नेताओं ने भी इस बाबत मंथन किया है और अब मुख्यमंत्री भजन लाल कल दिल्ली के दौरे पर रवाना होने वाले हैं।

भाजपा में मुख्यमंत्री पद की के शपथ लेने के बाद दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं से मिलने की परंपरा रही है। जानकार सूत्रों का कहना है कि अपने दिल्ली दौरे के दौरान भजनलाल पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। उनका कल दिल्ली रुकने का कार्यक्रम है।

नए मंत्रियों को लेकर करेंगे चर्चा

पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान राज्य के नए मंत्रियों के चेहरों पर चर्चा की जाएगी। भाजपा सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री जल्द से जल्द विभागों का बंटवारा करना चाहते हैं ताकि लोकसभा चुनाव से पहले आम जनता तक सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा सके। इसी के मद्देनजर मंत्रिमंडल के गठन की कवायद तेज कर दी गई है। जानकार सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिलने के बाद राज्य के नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

घोषणा पत्र के सभी वादे किए जाएंगे पूरे

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भजनलाल काफी एक्टिव में नजर आ रहे हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री सचिवालय में बड़ा बदलाव किया है। इसके साथ ही राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी योगेश श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री का ओएसडी नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री ने भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि उनकी सरकार भाजपा के घोषणा पत्र में किए गए सारे वादों को पूरा करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं को जमीन तक पहुंचाया जाएगा ताकि आम लोगों को इसका पूरी तरह फायदा मिल सके। उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित रहता है तो अफसर की जवाबदेही तय की जाएगी। इन योजनाओं की मॉनिटरिंग के लिए राज्य स्तर पर एक कमेटी का भी गठन किया जाएगा।

शपथ लेते ही मुख्यमंत्री के सख्त तेवर

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भजन लाल ने पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन करने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि भविष्य में पेपर लीक के मामलों को रोकने के लिए आरोपियों को सजा दिलाई जाएगी।

महिला सुरक्षा को लेकर कड़ा रुख अपनाने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता देगी। कानून व्यवस्था को दुरुस्त करना और भ्रष्टाचार को रोकने पर भी सरकार का विशेष जोर होगा।

राजस्थान में संगठित अपराध रोकने के लिए एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यूपी की तर्ज पर अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर एक्शन लेने की बात भी इशारों में कही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story