TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो अमृतसर पहुंचे, स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

aman
By aman
Published on: 21 Feb 2018 8:42 AM GMT
कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो अमृतसर पहुंचे, स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था
X
कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो अमृतसर पहुंचे, स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

अमृतसर: भारत की सात दिवसीय यात्रा पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो बुधवार (21 फरवरी) को अमृतसर पहुंचे। वह अपनी पत्नी और तीन बच्चों सहित मुंबई से अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे और सीधे स्वर्ण मंदिर परिसर के लिए रवाना हो गए। हवाई अड्डे पर केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ें ...कनाडाई PM जस्टिन ट्रूडो आखिर क्यों जाना चाहते हैं स्वर्ण मंदिर?

ट्रूडो के साथ कनाडा के छह संघीय मंत्री भी हैं, जिनमें से चार भारतीय मूल के हैं। ट्रूडो और उनका परिवार कनाडा में बसे विशाल सिख और पंजाबी समुदाय के महत्व को रेखांकित करते हुए सिखों के पवित्रतम तीर्थस्थल हरमिंदर साहिब जाकर प्रार्थना करेगा।

ट्रूडो की यात्रा के मद्देनजर इस पवित्र शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। ट्रूडो की अमृतसर यात्रा को ध्यान में रखते हुए मंगलवार से ही सैकड़ों सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story