×

Cash for query case : अनंत देहाद्राई ने महुआ पर लगाए नए आरोप, कहा – टीएमसी सांसद को कैश के अलावा मिले थे रोलेक्स और फर्नीचर

सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई ने कैश फॉर क्वेरी मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ नए आरोप लगाए हैं। उनका दावा है कि महुआ ने कैश के अलावा रोलेक्स घड़ी और फर्नीचर भी लिए।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Nov 2023 4:56 AM GMT
Cash for Query Case (Photo:Social Media)
X

Cash for Query Case (Photo:Social Media)

Cash for query case. चर्चित कैश फॉर क्वेरी (सवाल पूछने के बदले कैश) मामले में घिरीं तृणमुल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा पर अब नया आरोप लगा है। ये आरोप उनके कथित पूर्व प्रेमी और कैश फॉर क्वेरी मामले की शिकायत करने वाले सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई की ओर से लगाए गए हैं। उन्होंने टीएमसी सांसद पर संसद में सवाल पूछने के बदले कैश के अलावा महंगी वस्तुएं भी लेने का आरोप लगाया है।

मंगलवार को देहाद्राई ने एक्स पर इसका खुलासा किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में पश्चिम बंगाल की सांसद को पैथोलॉजिकल लायर (जिसे झूठ बोलने की बीमारी हो) बताया है। देहाद्राई ने कहा, पैथोलॉजिकल लायर को बताना चाहिए कि संसद में पूछे जाने वाले सवाल मिस्ट्री टाइपिस्ट को कैसे भेजे गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द वाले भाषण दिल्ली के कैनिंग लेन में लिखे गए थे। संसद में जो सवाल पूछे गए, वो दुबई में बनाए गए थे।

उन्होंने दावा किया कि महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछने के बदले दो करोड़ रूपये नकद के अलावा रोलेक्स घड़ी और फर्नीचर लिए थे। वो आगे लिखते हैं - जब भूलने की बीमारी खत्म हो जाएगी, तो फर्नीचर और रोलेक्स को छोड़कर 2 करोड़ रूपये भी मिलेंगे।

महुआ और देहद्राई के बीच चल रहा विवाद ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहद्राई कथित तौर पर रिलेशनशिप में थे। बाद में जब दोनों के रिश्ते बिगड़ गए तो दोनों अलग हो गए और यहीं से दोनों के विवाद शुरू हो गया। दोनों के बीच फिलहाल पालतू कुत्ते हेनरी की कस्टडी को लेकर झगड़ा चल रहा है। हेनरी फिलहाल महुआ के पास है, जिसे देहद्राई हासिल करना चाहते हैं। देहद्राई ने 20 अक्टूबर को एक और बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि महुआ ने कहा है कि वो हेनरी को उन्हें लौटा देंगी, लेकिन इसके लिए उन्हें कैश फॉर क्वेरी के मामले को दर्ज कराई गई शिकायत को वापस लेना होगा।

वकील जय अनंत देहद्राई ने पिछले दिनों टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ हौज खास पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर को लिखित शिकायत भेजा था। जिसमें उन्होंने महुआ पर उनके घर में जबरन घुसने और स्टॉफ को डराने-धमकाने का आरोप लगाया था। देहद्राई इससे पहले भी महुआ से अपनी जान को खतरा बताते हुए दिल्ली पुलिस से सुरक्षा की मांग कर चुके हैं।


बता दें कि कैश फॉर क्वेरी का मामला जय अनंत देहद्राई के जरिए ही सामने आया। उनके खुलासे के बाद ही बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को खत लिखकर टीएमसी सांसद के खिलाफ जांच शुरू करवाने की मांग की थी। लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने मामले की जांच कर रिपोर्ट तैयार कर ली है, जिसे शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में पेश किया था। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में महुआ को संसद से निष्कासित करने की सिफारिश की है।





Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story