×

कावेरी विवाद: तमिलनाडु में सुरक्षा कड़ी, AIADMK ने बताया 'गंभीर अन्याय'

aman
By aman
Published on: 16 Feb 2018 6:15 AM GMT
कावेरी विवाद: तमिलनाडु में सुरक्षा कड़ी, AIADMK ने बताया गंभीर अन्याय
X
कावेरी विवाद: तमिलनाडु में सुरक्षा कड़ी, AIADMK ने फैसले को बताया 'गंभीर अन्याय'

नई दिल्ली: कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद तमिलनाडु में बवाल की आशंका को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गई है। इस बीच ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एआईएडीएमके) नेता वी मैत्रेययन ने फैसले पर तात्कालिक प्रतिक्रिया में कहा, कि 'फैसला तमिलनाडु के लोगों के साथ 'गंभीर अन्याय' है।'

हालांकि, उन्होंने उम्मीद जताई कि कर्नाटक सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करेगी और तमिलनाडु को आवश्यक पानी जारी करेगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा, कि वे फैसले का विस्तार से अध्ययन करने के बाद ही इस पर अंतिम रूप से कुछ कह सकेंगे।

ये भी पढ़ें ...कावेरी विवाद पर ‘सुप्रीम’ फैसला, कोर्ट ने कहा- नदी का पानी राष्ट्रीय संपत्ति

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई समेत कर्नाटक की सीमा से सटे इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी है। शहर में कड़ी सुरक्षा के सभी बंदोबस्त किए गए हैं। कर्नाटक की ओर जाने वाली बसों को निरस्त कर दिया गया है या कुछ बसों का रूट बदल कर आंध्र प्रदेश की तरफ कर दिया गया है। सभी अंतरराज्यीय बसों की सुरक्षा में जवानों को तैनात कर दिया गया है। सभी कट्टरपंथी तमिल संगठनों और उपद्रवियों पर नजर रखी जा रही है। स्कूलों, बैंकों, संस्थाओं, होटलों आदि की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story