×

CBI Raid Karti Chidambaram: अरेस्ट हुए कार्ति चिदंबरम के करीबी, सीबीआई का एक्शन जारी

CBI Raid Karti Chidambaram: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बीती मंगलवार देर रात मामले के तहत सबसे पहले कांग्रेस सांसद कार्ति चिदबंरम के करीबी सहयोगी एस. भास्कर रमन को हिरासत में ले लिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 May 2022 4:24 AM GMT (Updated on: 18 May 2022 4:26 AM GMT)
karti chidambaram
X

कार्ति चिदंबरम (फोटो-सोशल मीडिया) 

CBI Raid Karti Chidambaram: कांग्रेस सांसद और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) के खिलाफ जारी वीजा रिश्वत और भ्रष्टाचार मामले (Visa-bribery case) में कड़ी कार्यवाही करते हुए सीबीआई ने सबूतों के आधार पर गिरफ्तार शुरू कर दी है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बीती मंगलवार देर रात मामले के तहत सबसे पहले कांग्रेस सांसद कार्ति चिदबंरम के करीबी सहयोगी एस. भास्कर रमन (S K Bhaskar Raman) को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान सीबीआई द्वारा देश के अलग-अलग शहरों में कुल 9 जगहों पर छापेमारी की गई, जिसमें कार्ति चिदम्बरम के चेन्नई स्थित घर के अतिरिक्त अन्य करीबी सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई।

सीबीआई ने बीते दिन भारी संख्या में अवैध रूप से वीजा बनवाने को लेकर हुई रिश्वतखोरी के मामले में चेन्नई सहित मुम्बई, कर्नाटक, ओडिशा और पंजाब राज्य के विभिन्न शहरों में छापेमारी की गई।

आपको बता दें कि सीबीआई ने इमीग्रेशन नियमों का उल्लंघन करने वाले करीब 250 चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने में कथित रूप से मदद करने के लिए कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 50 लाख रुपए की रिश्वत लेने का मामला दर्ज किया है। जिसके आधार पर जांच एजेंसी ने कार्ति चिदंबरम के परिसरों की तलाशी जारी है। सीबीआई इन सभी आरोपों की जांच के साथ ही मामले में कथित तौर पर शामिल कार्ति चिदंबरम के सहयोगियों को हिरासत में लिया जा रहा है, जिसके बाद निश्चित ही उनसे पूछताछ की जाएगी।

कार्ति चिदंबरम के परिसरों और आवास पर सीबीआई कि छापेमारी को लेकर कार्ति ने अपने एक छोटे से बयान के माध्यम से कहा कि यह अबतक इतनी बार हो चुका है कि उन्हें इसकी गिनती तक याद नहीं। यह यकीनन अबतक का रिकॉर्ड होगा।

चीनी नागरिकों की अवैध तरीके से वीजा बनवाने का मामला सामने आने के बाद से कार्ति चिदंबरम पर जांच एजेंसी का संकट गहराता नज़र आ रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story