×

IPL सट्टेबाजी: CBI ने ED के पूर्व ज्वॉइंट डायरेक्टर सहित 4 को गिरफ्तार किया, रिश्वत लेने का आरोप

aman
By aman
Published on: 21 Feb 2017 11:28 AM GMT
IPL सट्टेबाजी: CBI ने ED के पूर्व ज्वॉइंट डायरेक्टर सहित 4 को गिरफ्तार किया, रिश्वत लेने का आरोप
X

नई दिल्ली: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार (21 फरवरी) को भ्रष्टाचार के एक मामले में इन्फोर्समेंट डायरेक्ट्रेट (ईडी) के पूर्व ज्वाइंट डायरेक्टर जेपी सिंह सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया। बता दें, इन तीन अन्य लोगों में ईडी के ऑफिशियल संजय कुमार भी शामिल हैं। जेपी सिंह समेत इन सभी पर आईपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी घोटाले की जांच के दौरान भारी रिश्वत लेने का आरोप है।

खबरों के मुताबिक, जेपी सिंह कस्टम्स एंड एक्साइज विंग के 2000 बैच के इंडियन रेवेन्यू सर्विस के अफसर थे। सीबीआई, ईडी की शिकायत के आधार पर इस मामले की जांच में जुटी थी। सिंह बाद में कस्टम्स एंड एक्साइज विंग के कमिश्नर बन गए थे। सीबीआई ने इस मामले में सिंह के अलावा ईडी के अफसर संजय कुमार और प्राइवेट पर्संस विमल अग्रवाल और चंद्रेश पटेल को भी गिरफ्तार किया है।

भारी रिश्वत ली थी

खबरों के मुताबिक, ईडी की अहमदाबाद यूनिट 2,000 करोड़ रुपए के आईपीएल सट्टेबाजी घोटाले और हवाला ऑपरेटर अफरोज फट्टा के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही थी। इन मामलों के संदिग्धों ने अफसरों से मदद मांगी थी। सीबीआई का कहना है कि इन मामलों में ईडी अफसरों ने भारी रिश्वत ली थी।

सीबीआई को फॉरवर्ड की मांग

खबरों में ये भी कहा गया है कि ईडी के डायरेक्टर को अहमदाबाद यूनिट के वरिष्ठ अफसरों की ओर से रिश्वत की मांग की कई शिकायतें मिली थीं। वे शिकायतें सीबीआई को फॉरवर्ड कर दी गई थीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story