×

CBI ने भ्रष्टाचार में कर्नल समेत सेना के पांच कर्मियों के खिलाफ किया केस दर्ज

सेना के एक कर्नल सहित पांच सैन्यकर्मियों के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में केस दर्ज किया गया है। सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में पांचों सैन्यकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jan 2019 3:21 PM GMT
CBI ने भ्रष्टाचार में कर्नल समेत सेना के पांच कर्मियों के खिलाफ किया केस दर्ज
X

नई दिल्ली: सेना के एक कर्नल सहित पांच सैन्यकर्मियों के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में केस दर्ज किया गया है। सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में पांचों सैन्यकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इन पांचों पर आरोप है कि इन्होंने असम और अरुणाचल प्रदेश में तैनात जवानों के लिए राशन की आपूर्ति करने वाले एक आपूर्तिकर्ता से 18 लाख रुपये की रिश्वत ली। सेना के अधिकारियों के खिलाफ हाल में आपूर्ति संबंधी भ्रष्टाचार का यह दूसरा मामला है, जिसमें सीबीआई ने केस दर्ज की है।

यह भी पढ़ें.....सिपाही की शहादत पर सियासी बयानबाजी, निषाद पार्टी ने BJP को बताया जिम्मेदार

इस मामले में सीबीआई ने कर्नल रमन दहडा, लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र कुमार, सूबेदार देवेंद्र कुमार, हवलदार अभय सिंह, सूबेदार साहुरान साहू और आपूर्तिकर्ता के के यांगफो के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की।

यह भी पढ़ें.....अर्ध कुम्भ को कुम्भ कहने पर हाईकोर्ट में सुनवाई चार जनवरी को

दहडा 556 सेना आपूर्ति कोर के तत्कालीन कमांडिंग अधिकारी थे जबकि महेंद्र कुमार प्लाटून कमांडर थे। सेना के कर्मियों पर भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि अधिकारियों ने ठेकेदारों से असम और अरुणाचल प्रदेश में तैनात सैनिकों के लिए ताजा और शुष्क राशन की खरीद में 18 लाख रुपये की नकद रिश्वत ली।

यह भी पढ़ें.....हार के बावजूद बहुमत के अहंकार में डूबी बीजेपी अपने सभी फैसलों को सही मान रही : मायावती

यह कार्रवाई सेना की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर की गई। मामला 2015 से 2017 के बीच सेना के लिए राशन की आपूर्ति का है। एजेंसी ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। जांच एजेंसी ने इसी तरह की प्राथमिकी सैन्य सेवा कोर के लेफ्टिनेंट कर्नल अमित शर्मा और लेफ्टिनेंट कर्नल एस राणा के खिलाफ दर्ज की थी जिन्होंने नगालैण्ड में एक राशन आपूर्तिकर्ता से 2012 और 2016 के बीच कथित तौर पर 82 लाख रुपये की रिश्वत ली थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story