×

फिर बढ़ी मुश्किलें, CBI ने IRCTC मामले में लालू-तेजस्वी को जारी किए नए समन

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ 'इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म काॅर्पोरेशन' (आईआरसीटीसी) होटल के अनुबंध में कथित अनियमितताओं की जांच के मामले में नए समन जारी किए हैं। सीबीआई ने गुरुवार (5 अक्टूबर) और शुक्रवार (6 अक्टूबर) को पूछताछ के लिए दोनों को समन भेजा है।"

tiwarishalini
Published on: 3 Oct 2017 7:47 AM GMT
फिर बढ़ी मुश्किलें, CBI ने IRCTC मामले में लालू-तेजस्वी को जारी किए नए समन
X
फिर बढ़ी मुश्किलें, CBI ने IRCTC मामले में लालू-तेजस्वी को जारी किए नए समन

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ 'इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म काॅर्पोरेशन' (आईआरसीटीसी) होटल के अनुबंध में कथित अनियमितताओं की जांच के मामले में नए समन जारी किए हैं। सीबीआई ने गुरुवार (5 अक्टूबर) और शुक्रवार (6 अक्टूबर) को पूछताछ के लिए दोनों को समन भेजा है।"

लालू और तेजस्वी इससे पहले जारी किए गए तीन समन पर पेश नहीं हुए थे, जिसके बाद सीबीआई ने यह कदम उठाया है।

लालू को 26 सितंबर और तेजस्वी को तीन और चार अक्टूबर के लिए समन जारी किए गए, लेकिन दोनों ने दो हफ्ते का समय मांगा।

यह भी पढ़ें ... दूसरी बार भी सीबीआई के सामने नहीं पेश हुए लालू, 15 दिन की मांगी मोहलत

सीबीआई ने बिहार के पूर्व सीएम और उनके बेटे व पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी को 11 सितंबर और 12 सितंबर को पूछताछ करने के लिए सात सितंबर को भी समन भेजा था।

सीबीआई ने पांच जुलाई को लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ 2006 में रांची और पुरी में स्थित आईआरसीटीसी के होटलों को एक निजी कंपनी को आवंटित करने के मामले में अनियमितता बरतने के आरोप में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। आवंटन उस समय हुआ था, जब लालू 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे।

यह भी पढ़ें ... IRCTC टेंडर केस: जल्द ही अब रेलवे के अधिकारियों से पूछताछ करेगी CBI

सीबीआई ने कहा कि विजय और विनय कोचर की स्वामित्व वाली सुजाता होटल्स कंपनी को रिश्वत के रूप में बिहार में प्रमुख भूखंडों के बदले ठेके दिए गए थे। सीबीआई के मुताबिक, लालू ने गैर-कानूनी रूप से सुजाता होटल्स को लाभ पहुंचाया।

सीबीआई ने आपराधिक षडयंत्र रचने, धोखाधड़ी करने और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। एजेंसी का दावा है कि रिश्वत का भुगतान राजद सांसद प्रेम चंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता के स्वामत्वि वाली एक बेनामी कंपनी के जरिए किया गया।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story