×

WAPCOS के पूर्व CMD राजेन्द्र गुप्ता के यहां CBI रेड, मिला रुपयों का अंबार...संदिग्ध संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज बरामद

CBI Raid: सीबीआई ने WAPCOS के पूर्व सीएमडी राजेन्द्र गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी की। उनके दिल्ली और चंडीगढ़ ठिकाने से 10-10 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। 20 करोड़ कैश के साथ कई दस्तावेज बरामद हुए हैं।

Aman Kumar Singh
Published on: 2 May 2023 10:50 PM GMT (Updated on: 2 May 2023 11:00 PM GMT)
WAPCOS के पूर्व CMD राजेन्द्र गुप्ता के यहां CBI रेड, मिला रुपयों का अंबार...संदिग्ध संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज बरामद
X
CBI रेड में मिला रुपयों का अंबार (Social Media)

CBI Raid: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) का करपशन के खिलाफ एक्शन जारी है। जल शक्ति मंत्रालय (Ministry of Jal Shakti) के पूर्व सीएमडी राजेन्द्र गुप्ता (CBI Raid Rajendra Gupta) के यहां मंगलवार (02 मई) को सीबीआई ने छापेमारी की। सीबीआई रेड में राजेंद्र गुप्ता के दो ठिकानों से 20 करोड़ रुपए बरामद हुआ। उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया था।

सीबीआई ने जल शक्ति मंत्रालय के पूर्व सीएमडी के ठिकानों पर छापेमारी की। दिल्ली और चंडीगढ़ स्थित उनके ठिकानों से 10-10 करोड़ रुपए मिले हैं। इस तरह छापेमारी में कुल 20 करोड़ रुपए कैश तथा कई तरह के कागजात आदि बरामद हुए हैं। आरोपी राजेन्द्र कुमार गुप्ता वाटर एन्ड पावर कंसल्टेंसी (WAPCOS) में सीएमडी के पद पर कार्यरत थे। यह कंपनी जल शक्ति मंत्रालय के अधीन काम करती थी।

आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक संपत्ति मिली
केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पूर्व सीएमडी, वाटर एंड पावर कंसल्टेंसी सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड (WAPCOS) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। केस में राजेंद्र गुप्ता और उनके परिवार के सदस्यों पर आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप हैं। सीबीआई ने बताया कि, 'दिल्ली (Delhi), चंडीगढ़ (Chandigarh), गुरुग्राम (Gurugram), सोनीपत (Sonipat) और गाजियाबाद (Ghaziabad) सहित करीब 19 जगहों पर आरोपियों के आवासीय, व्यावसायिक परिसरों (Business Premises) में तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान, आरोपियों के पास से तक़रीबन 20 करोड़ रुपए की नकदी, आपत्तिजनक दस्तावेज, गहने और डिजिटल उपकरण बरामद हुए। फ़िलहाल जांच जारी है। WAPCOS के पूर्व सीएमडी के खिलाफ आरोप है कि उनके पास कार्यकाल के दौरान 01 अप्रैल 2011 से 31 मार्च 2019 तक आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक संपत्ति थी।'

कई शहरों में बने हैं फार्म हाउस

सीबीआई ने ये भी बताया कि, 'आरोपी ने सेवानिवृत्त के बाद दिल्ली स्थित एक निजी फर्म के नाम से परामर्श व्यवसाय (Consulting Business) शुरू किया था। आरोपियों की कथित अचल संपत्तियों में फ्लैट, व्यावसायिक संपत्तियां और दिल्ली, गुरुग्राम, पंचकूला (Panchkula), सोनीपत और चंडीगढ़ में फैले एक फार्म हाउस (Farmhouse) शामिल हैं।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story