×

दिल्ली सचिवालय पर CBI का छापा, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस को खंगाला

aman
By aman
Published on: 4 May 2017 11:33 AM GMT
दिल्ली सचिवालय पर CBI का छापा, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस को खंगाला
X
दिल्ली सचिवालय पर CBI का छापा, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस को खंगाला

नई दिल्ली: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार (04 मई) को दिल्ली सचिवालय में छापेमारी की। इस दौरान सीबीआई ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस के अलावा पांच अन्य जगहों पर छापेमारी की। बता दें, कि ये छापेमारी अस्पतालों में सुरक्षा के लिए एक निजी कंपनी को टेंडर देकर फायदा पहुंचाने के मामले में की गई है।

सीबीआई की टीम ने गुरुवार सुबह करीब 11 बजे दिल्ली सचिवालय में छापेमारी की। दोपहर बाद तक ये कार्रवाई जारी रही। बता दें, कि सत्येंद्र जैन के पास दिल्ली सरकार के कई विभाग हैं जिनमें लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग प्रमुख हैं। वहीं, उनके खिलाफ कई मामले भी दर्ज हैं। सीबीआई ने तीन अन्य निजी कंपनियों पर भी छापेमारी की है। आरोप है कि इन्हीं तीन में से किसी एक कंपनी को सुरक्षा का टेंडर देकर फायदा पहुंचाया गया है।

पहले भी हो चुकी है छापेमारी

सीबीआई की छापेमारी के दौरान सचिवालय में जाने वाले दूसरे लोगों को बाहर ही रोक दिया गया। करीब 15 दिन पहले सीबीआई ने जैन के खिलाफ एक और केस दर्ज किया था। उल्लेखनीय है कि टेंडर का यह पूरा खेल तकरीबन 10 करोड़ रुपए का है। ये कोई पहला मौका नहीं है जब सीबीआई दिल्ली सचिवालय पहुंच छापेमारी कर चुकी है

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story