×

CBI Raid in Delhi: मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई छापे के बाद गरमाई सियासत, जानें किसने क्या कहा

CBI Raid in Delhi: आज सुबह सीबीआई की टीम ने दिल्ली समेत 7 राज्यों में एकसाथ 21 ठिकानों पर छापा मारे। मनीष सिसोदिया पर हुई इस कार्रवाई ने राजनीति में उबाल ला दिया है।

Krishna Chaudhary
Updated on: 19 Aug 2022 6:15 AM GMT
Manish Sisodia
X

मनीष सिसोदिया (photo:social media ) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

CBI Raid in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह सीबीआई की एक कार्रवाई ने सियासी तापमान को चढ़ा दिया है। आज सुबह सीबीआई की टीम ने दिल्ली समेत 7 राज्यों में एकसाथ 21 ठिकानों पर छापा मारे। इनमें सबसे महत्वपूर्ण ठिकाना है दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का सरकारी आवास ए विंग दिल्ली सचिवालय। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने ये कार्रवाई केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति को लेकर की है। बीते दिनों उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के राइट हैंड माने जाने वाले मनीष सिसोदिया पर हुई इस कार्रवाई ने राजनीति में उबाल ला दिया है। आप समेत तमाम अन्य विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है तो वहीं बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि खूद को सबसे बड़ा ईमानदार बताने वाली आम आदमी पार्टी एक्सपोज हो गई है। तो आइए एक नजर नेताओं के बयान पर डालते हैं।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का ट्वीट

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर शुरू से विपक्ष के निशाने पर रहे डिप्टी सीएम और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीआई छापे को लेकर कई ट्वीट किए। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा, सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्य कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है, उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसलिए हमारा देश नंबर वन नहीं हो पाया।

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना

दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार NYT के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ़ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी CBI का स्वागत है। पूरा cooperate करेंगे। पहले भी कई जाँच/रेड हुईं। कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा।

सिसोदिया आजाद भारत के सबसे बेहतरीन शिक्षा मंत्री – मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आजाद भारत का सबसे अच्छा शिक्षा मंत्री बताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मनीष सिसोदिया आज़ाद भारत के सबसे बेहतरीन शिक्षा मंत्री हैं। आज US के सबसे बड़े अख़बार NYT ने फ़्रंट पेज पर उनकी फ़ोटो छापी। और आज ही मोदी जी ने उनके घर CBI भेज दी। ऐसे भारत कैसे आगे बढ़ेगा?

कपिल सिब्बल ने भी बीजेपी पर बोला हमला

पूर्व कांग्रेसी और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भी मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा, सीबीआई और ईडी सरकार के हाथ हैं। अब जब केजरीवाल आगे बढ़ रहे हैं तो भाजपा उन्हें अस्थिर करने की कोशिश में लगी हुई है, इसलिए पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अब मनीष सिसोदिया को टारगेट कर रही है।

बीजेपी का आप पर पलटवार

दिल्ली विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने शराब नीति घोटाला मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर परे सीबीआई छापे को लेकर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को घेरा है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार बेनकाब हो गई है। भष्ट व्यक्ति खुद को बेकसूर साबित करने की कोशिश कितनी भी करे, वह भ्रष्ट ही रहेगा। दिल्ली में शराब की दुकानों में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है।

वहीं कभी आप सरकार में मंत्री रहे और अब बीजेपी के कट्टर हिंदुवादी नेता बने कपिल मिश्रा ने भी केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, सत्येंद्र जैन का करप्शन पकड़ा जा चुका है , सिसोदिया के घोटाले अब जनता के सामने आ रहे है। शराब के ठेकों के नाम पर करोड़ों रुपए की लूट का मामला सिर्फ़ शुरुआत है। केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ हमारी लड़ाई जारी है , दिल्ली को लूटने वालो को जेल जाना ही पड़ेगा।


Monika

Monika

Next Story