×

CBI Raid IAS Officer House: गुजरात कैडर के IAS ऑफिसर के. राजेश के आवास पर सीबीआई रेड, छापेमारी जारी

CBI Raid IAS Officer House: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में आईएएस अधिकारी के. राजेश के अहमदाबाद आवास पर छापेमारी की है। के. राजेश गुजरात कैडर के साल 2011 बैच के अधिकारी हैं।

aman
Written By aman
Published on: 20 May 2022 6:29 AM GMT (Updated on: 20 May 2022 6:39 AM GMT)
cbi raids gujarat cadre ias officer k rajesh ahmedabad residence an alleged corruption case
X

cbi 

CBI Raid IAS Officer House: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में आईएएस अधिकारी के. राजेश के अहमदाबाद आवास पर छापेमारी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीबीआई की छापेमारी अभी जारी है। के. राजेश गुजरात कैडर के साल 2011 बैच के अधिकारी हैं।

जानकारी के अनुसार, वित्तीय अनियमितता को लेकर दर्ज शिकायत के आधार पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने आईएएस अधिकारी के. राजेश के (IAS K Rajesh) के आवास पर छापा मारा। बता दें कि, कांकीपति राजेश साल 2011 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं।

भूमि घोटाले से जुड़ा मामला

के. राजेश की वर्तमान पोस्टिंग सामान्य प्रशासन विभाग के एनआरआई और एआरटी डिवीजन (NRI and ART Division) के संयुक्त सचिव के रूप में है। जिस मामले में कार्रवाई हुई है वह सीबीआई दिल्ली में दर्ज किया गया था। मामला एक भूमि घोटाले से संबंधित है। आईएएस अधिकारी के. राजेश पर रिश्वत लेकर हथियार लाइसेंस जारी करने का भी आरोप है। हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई विशेष विवरण जारी नहीं किया गया है।

के.राजेश का करियर

आईएएस अधिकारी के. राजेश ने पांडिचेरी स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में बी.टेक (B.Tech) किया है। साल 2010 में यूपीएससी (UPSC) परीक्षा में उन्होंने 103 रैंक हासिल किया। मसूरी में प्रशिक्षण के बाद, राजेश ने वर्ष 2013 में जूनागढ़ में सहायक कलेक्टर के पद पर सेवा की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने सूरत में सहायक कलेक्टर के रूप में काम किया। फिर, उन्हें सूरत में जिला विकास अधिकारी और उसके बाद सुरेंद्रनगर कलेक्टर के रूप में तैनात किया गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story