CBI का इन राज्यों में छापा, इस पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज किया केस

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने देश भर के 9 जगहों पर छापा मारा है। मणिपुर में सरकारी फंड में हेराफेरी का मामला सामने आया है। सीबीआई ने इस सिलसिले में मणिपुर डेवलेपमेंट सोसाइटी (MDS) के पूर्व चेयरमैन ओ इबोबी सिंह समेत 7 अधिकारों के खिलाफ केस दर्ज की है।

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने देश भर के 9 जगहों पर छापा मारा है। मणिपुर में सरकारी फंड में हेराफेरी का मामला सामने आया है। सीबीआई ने इस सिलसिले में मणिपुर डेवलेपमेंट सोसाइटी (MDS) के पूर्व चेयरमैन ओ इबोबी सिंह समेत 7 अधिकारों के खिलाफ केस दर्ज की है।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र से अभी-अभी: ये नेता बनेगा सीएम, उद्धव नहीं इन पर बनेगी बात

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि इबोबी सिंह के चयरमैन रहने के दौरान MDS में करीब 332 करोड़ की हेराफेरी हुई है। विकास कामों के लिए MDS को 518 करोड़ दिए गए थे।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र: सरकार बनते होगा किसानों का कर्जमाफ, मोदी के प्रोजेक्ट को रोकेगी शिवसेना

इबोबी सिंह साल 2009 से 2017 यानी 8 सालों तक MDS के चेयरमन थे। इस सिलसिले में सीबीआई ने मिजोरम, मणिपुर, हरियाणा के गुरुग्राम समेत 9 जगहों पर छापे मारे हैं। अधिकारियों ने उनके नामों का खुलासा नहीं किया जिनके परिसरों पर सीबीआई ने छापा मारा था।

यह भी पढ़ें…खत्म होगा JNU आंदोलन: कमेटी करेगी छात्रों से मुलाकात

सीबीआई के मुताबिक,30 जून, 2006 से जुलाई 2017 तक मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए अन्य लोगों के साथ षड्यंत्र में 532 करोड़ रुपये की कुल राशि में से 332 करोड़ रुपये की सरकारी धन की हेराफेरी हुई है।

इस कार्य को अंजाम देने के लिए मुख्यमंत्री को इसकी फाइल सौंपी गई थी। इसको ध्यान में रखते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App