महाराष्ट्र से अभी-अभी: ये नेता बनेगा सीएम, उद्धव नहीं इन पर बनेगी बात

जानकारी के अनुसार कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी गठबंधन पर आज यानी शुक्रवार को मुहर लग सकती है, लेकिन उससे पहले एक बड़ी जानकारी ये सामने आ रही है कि अगर मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नहीं मानते हैं तो पार्टी के सांसद संजय राउत को इस पद की जिम्मेदारी मिल सकती है।

मुंबई: महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आए करीब 28 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक कोई भी पार्टी सरकार नहीं बना सकी है, नतीजन राज्य में राष्ट्रपति शासन भी लग चुका है।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी गठबंधन पर आज यानी शुक्रवार को मुहर लग सकती है, लेकिन उससे पहले एक बड़ी जानकारी ये सामने आ रही है कि अगर मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नहीं मानते हैं तो पार्टी के सांसद संजय राउत को इस पद की जिम्मेदारी मिल सकती है। मुख्यमंत्री की रेस में संजय राउत का नाम भी शामिल है। बता दें कि शिवसेना में उद्धव ठाकरे के बाद सीएम पद की रेस में संजय राउत ही आगे चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें— महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनना तय

महाराष्ट्र में पिछले एक महीने से चला आ रहा सियासी ड्रामा अब खत्म होने की तरफ बढ़ रहा है। शुक्रवार को मुंबई में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी आपस में बैठक भी करेंगे। माना जा रहा है कि देर शाम तीनों पार्टियां साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर नए सरकार के फॉर्मूले का ऐलान करेंगे। लगभग ये भी फाइनल है कि उद्धव ठाकरे ही अगले मुख्यमंत्री होंगे। मुख्यमंत्री की रेस में संजय राउत का नाम भी शामिल है। बता दें कि शिवसेना में उद्धव ठाकरे के बाद सीएम पद की रेस में संजय राउत ही आगे चल रहे हैं।

इसलिए आदित्य नहीं बनेंगे सीएम

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ही होंगे। दरअसल, शिवसेना ही नहीं बल्कि कांग्रेस और एनसीपी भी यही चाहते हैं कि महाराष्ट्र की कमान उद्धव ठाकरे जैसे अनुभवी नेता के हाथों में दी जाए, क्योंकि आदित्य ठाकरे को राजनीति का गहरा अनुभव नहीं है।

ये भी पढ़ें— महाराष्ट्र सरकार का ऐलान! कांग्रेस-NCP-शिवेसना की बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा

जनता चाहती है उद्धव बनें सीएम: संजय राउत

संजय राउत ने शुक्रवार को एक बार फिर कहा कि शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होगा। राउत ने कहा कि 5 महाराष्ट्र में 5 साल शिवसेना का ही सीएम होगा। उन्होंने कहा, हर कोई चाहता है कि उद्धव ठाकरे ही मुख्यमंत्री का पद संभालें। राउत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाने की बात पर उन्होंने कहा कि अब सारे रास्ते बंद हो गए हैं। राउत ने कहा कि अगर बीजेपी इंद्र का सिंहासन देगी, वो भी हमें मंजूर नहीं होगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App