खत्म होगा JNU आंदोलन: कमेटी करेगी छात्रों से मुलाकात

देश की राजधानी दिल्ली के जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU)  का विवाद आज खत्म हो सकता है।  सरकार की तरफ से बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी आज यूनिवर्सिटी जाकर छात्रों से मुलाकात करेगी।

Published by Shreya Published: November 22, 2019 | 9:40 am
Modified: November 22, 2019 | 10:38 am
खत्म होगा JNU आंदोलन: कमेटी करेगी छात्रों से मुलाकात

खत्म होगा JNU आंदोलन: कमेटी करेगी छात्रों से मुलाकात

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU)  का विवाद आज खत्म हो सकता है।  सरकार की तरफ से बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी आज यूनिवर्सिटी जाकर छात्रों से मुलाकात करेगी। मिली जानकारी के अनुसार, कमेटी के साथ इस मुलाकात के बाद छात्र अपना आंदोलन वापस ले सकते हैं। हालांकि, अगर पूरी तरह से फीस वापस नहीं की जाती है तो छात्र अपना ये आंदोलन आगे भी जारी रख सकते हैं। इसी बीच, यूनिवर्सिटी (JNU) की तरफ से भी एक बयान सामने आया है, जिसके अनुसार, यूनिवर्सिटी को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: शिवसेना राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी

घाटे में सुधार के लिए लिया जा रहा सर्विस चार्ज- प्रसाशन

जेएनयू प्रसाशन ने ये आरोप लगाया है कि, बीते कई दिनों से गलत जानकारी फैलाने के लिए कैंपेन चलाया जा रहा है। प्रशासन ने आगे कहा कि, बताया जा रहा है कि हॉस्टल की फीस कई गुना बढ़ा दी गई है और सर्विस चार्ज वसूला जा रहा है, जो कि अभी तक जीरो था। लेकिन घाटे में चल रहे बजट को सुधारने के लिए, हॉस्टल में सर्विस चार्ज वसूलना जरुरी है।

यह भी पढ़ें: इजराइल के खिलाफ गया भारत, UN में किया फिलिस्तीन के लिए वोटिंग

मीटिंग के बाद आंदोलन हो सकता है खत्म

बुधवार को हुई मीटिंग के बाद कमेटी एक बार फिर से छात्रों से बातचीत करेगी। जानकारी के अनुसार, कमेटी और छात्रों के बीच ये बातचीत शाम करीब 4 बजे यूनिवर्सिटी में ही होगी। वहीं इससे पहले कमेटी ने शास्त्री भवन में छात्रों से मुलाकात की थी। कमेटी के साथ हुई इस मुलाकात के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों की ओर से इसे पॉजिटीव बताया गया। हालांकि छात्रों ने फिर भी आंदोलन को खत्म करने की बात नहीं की थी। अब इस मुलाकात के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि, छात्रों का ये आंदोलन खत्म हो सकता है।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक हादसा: एक ही परिवार के आठ लोगों की हो गई मौत, जानिए पूरा मामला

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App