×

CBI ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ऑफिस पर मारा ताबड़तोड़ छापा

CBI Raid on Karti Chidambaram : आज मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के आवास और कार्यालय पर तलाशी अभियान चलाया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 17 May 2022 4:50 AM GMT
P Chidambaram with Karti Chidambaram
X

P Chidambaram with Karti Chidambaram (Image Credit : Social Media)

CBI Raid : कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) के कई ठिकानों पर आज सुबह-सुबह ही सीबीआई (CBI) ने तलाशी अभियान चलाया। मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) द्वारा चल रहे एक पुराने मामले को लेकर आज कार्ति चिदंबरम के आवाज और उनके कार्यालय पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रही छापेमारी

मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस के नेता कार्ति चिदंबरम के घर तथा उनके कार्यालय पर सीबीआई ने बड़ी छापेमारी की। मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई द्वारा यह तलाशी अभियान पी चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर की जा रही है बता दें सीबीआई की ओर से कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

इन सभी मामलों में कार्रवाई करते हुए आज सुबह सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के मुंबई, दिल्ली, चेन्नई कथा उनके तमिलनाडु के आवास पर छापेमारी की गई इसके अलावा उनके दिल्ली और मुंबई में स्थित कई कार्यालयों पर भी सीबीआई द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया।

आईएनएक्स मीडिया मामले में जांच

देश के चर्चित आईएनएक्स मीडिया मामले को लेकर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ केस चल रहा है। इस मामले में कीर्ति चिदंबरम पर 305 करोड रुपए विदेशी फंड से जुड़े एक केस को लेकर आज सीबीआई द्वारा कार्ति चिदंबरम के आवास और कार्यालय पर छापेमारी की गई।

बता दें कार्ति चिदंबरम पर हाल ही में सीबीआई द्वारा विदेशी फंडिंग से जुड़े मामले को लेकर एक नया केस दर्ज किया गया है यह मामला आईएनएक्स मीडिया मामले की तरह ही है। कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने साल 2010 और 14 के बीच कई गैर कानूनी तरीके से विदेशी फंड इकट्ठा किए जिसके बाद उन पर मनी लांड्रिंग के तहत भी केस दर्ज किया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story