×

गीतांजलि समूह के खिलाफ 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी का केस दर्ज

aman
By aman
Published on: 16 Feb 2018 10:31 AM GMT
गीतांजलि समूह के खिलाफ 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी का केस दर्ज
X

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार (16 फरवरी) को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में द्वारा करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के एक मामले में दर्ज कराई गई शिकायत के अधार पर गीतांजलि समूह की कंपनियों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की। पीएनबी ने 11,515 करोड़ रुपए (1.8 अरब डॉलर) की धोखाधड़ी के मामले में 13 फरवरी को एक शिकायत दर्ज कराई थी।

सूत्रों ने बताया, कि 5 राज्यों व 6 शहरों में गीतांजलि समूह की कंपनियों से जुड़े 20 स्थानों पर शुक्रवार को तलाशी जारी है। नीरव मोदी के चाचा मेहुल चोकसी गीतांजलि समूह के चेयरमैन हैं।

अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी, उनकी पत्नी एमी व भाई निशल मोदी व चोकसी पर पीएनबी ने धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। मोदी व चोकसी के कई प्रतिष्ठानों पर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलाशी ली। इसमें सोना, आभूषण, हीरे व दूसरी संपत्तियां जब्त की गईं।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story