×

रोटोमैक के चेयरमैन विक्रम कोठारी की अंतरिम जमानत अर्जी खारिज

Rishi
Published on: 7 March 2018 2:57 PM GMT
रोटोमैक के चेयरमैन विक्रम कोठारी की अंतरिम जमानत अर्जी खारिज
X

लखनऊ : सीबीआई के स्पेशल जज एमपी चैधरी ने बुधवार को रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन विक्रम कोठारी की अंतरिम जमानत अर्जी खारिज करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। कोर्ट ने केाठारी की नियमित जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 14 मार्च की तारीख मुकर्रर की है।

पुलिस कस्टडी रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद विक्रम कोठारी व उनके बेटे राहुल कोठारी को सीबीआई की विशेष अदालत में बुधवार को पेश किया गया था। बीते 24 फरवरी को अदालत ने इन दोनों को 11 दिन के लिए सीबीआई की कस्टडी में सौंपने का आदेश दिया था। इन दोनों अभियुक्तों को सात बैंकों को तीन हजार 376 करोड़ का चूना लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। राहुल कोठारी कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर है।

बुधवार को अदालत में पेश किए जाने पर अभियुक्त विक्रम कोठारी की ओर से अपनी वृद्वावस्था व कई बीमारियों का हवाला देकर अंतरिम जमानत पर रिहा करने की मांग की गई। कहा गया कि कस्टडी के दौरान उनकी हालत बेहद खराब हो गई थी। जिसके कारण उसे एम्स में भर्ती कराया गया था। सीबीआई की ओर से उनकी इस दलील का जोरदार विरोध करते हुए कहा गया कि अभियुक्त को पुलिस अभिरक्षा के दौरान समुचित इलाज मुहैया कराया गया है। वर्तमान में उसकी शारीरिक स्थिति एकदम सामान्य है। लिहाजा अंतरिम जमानत पर रिहा करने का कोई औचित्य नहीं है।

विशेष जज ने इस मामले के सम्पूर्ण तथ्यों के मद्देनजर अभियुक्त की अतंरिम जमानत अर्जी खारिज कर दी। साथ ही विक्रम कोठारी व राहुल कोठारी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story