×

Manish Sisodia News: मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI का कड़ा एक्शन, लुकआउट नोटिस जारी देश छोड़ने पर लगी रोक

CBI Action Manish Sisodia: सर्कुलर के जारी होने के बाद सिसोदिया समेत सभी आरोपियों के देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 21 Aug 2022 4:15 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2022 4:23 AM GMT)
Manish Sisodia
X

Manish Sisodia (image social media)

Click the Play button to listen to article

Manish Sisodia News: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रहे हैं। दिल्ली के आबकारी घोटाले में एफआईआर दर्ज करने के बाद अब सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस के जारी होने के बाद सिसोदिया समेत सभी आरोपियों के देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है। सीबीआई के इस कड़े एक्शन के बाद आने वाले दिनों में सिसोदिया की मुश्किलें और बढ़ती दिख रही हैं।

सीबीआई की टीम ने 20 अगस्त की सुबह सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी और इस दौरान उनके घर पर 14 घंटे तक लगातार जांच पड़ताल की गई थी। दिल्ली के आबकारी घोटाले के सिलसिले में सिसोदिया और अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला पहले ही दर्ज किया जा चुका है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने इस छापे को लेकर हमलावर रुख अपना रखा है और पार्टी का कहना है कि सीबीआई को छापे में कुछ भी नहीं मिला है।

सिसोदिया का पीएम मोदी पर हमला

लुकआउट नोटिस जारी होने से पहले सिसोदिया ने एक ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की। सिसोदिया ने अपने ट्वीट के साथ ही पीएम मोदी का एक पुराना वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी सीबीआई की छापेमारी को लेकर यूपीए सरकार पर हमला करते हुए दिख रहे हैं।

वे यह आरोप लगा रहे हैं कि सीबीआई छापों के जरिए गुजरात को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग किया जा रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए सिसोदिया ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए टिप्पणी भी की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि माना कि धीरे धीरे तो, मौसम भी बदलते रहते हैं, आपकी रफ़्तार से तो, हवाएं भी हैरान हैं साहब।

14 घंटे तक हुई थी जांच पड़ताल

सिसोदिया के घर पर सीबीआई ने गत 20 अगस्त को छापेमारी की थी। सीबीआई की टीम ने उनके घर पर करीब 14 घंटे तक गहन जांच पड़ताल की थी। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि छापेमारी के दौरान सीबीआई टीम को शराब घोटाले से जुड़े हुए कौन से दस्तावेज हासिल हुए हैं।

दूसरी ओर छापेमारी के बाद से ही आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर हमलावर रुख अपना रखा है। पार्टी नेताओं की ओर से दावा किया गया है कि सीबीआई की टीम कुछ भी हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी। पार्टी नेताओं को का यह भी कहना है कि अगर सीबीआई के हाथ कोई भी दस्तावेज लगे हैं तो उसे इस बात का खुलासा करना चाहिए।

सिसोदिया बोले: गिरफ्तार करने की तैयारी

इस मामले में सिसोदिया का कहना है कि उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है। शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी में किसी भी प्रकार का कोई घोटाला नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि झूठे मामले में फंसा कर उन्हें अगले दो-तीन दिनों में गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है। उनके अलावा आम आदमी पार्टी के कई और नेताओं को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

सिसोदिया ने कहा कि हम भगत सिंह की संतान हैं और हम सीबीआई और ईडी से डरने वाले नहीं हैं। सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा को शराब घोटाले की चिंता नहीं है। गुजरात में हर साल 10,000 करोड़ रुपए की एक्साइज चोरी की जाती है मगर वहां किसी भी प्रकार की जांच पड़ताल नहीं की जा रही है। स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में केजरीवाल सरकार के कामकाज से घबराकर ही मोदी सरकार की ओर से यह कदम उठाया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story