×

पूर्व सीएम को CBI का नोटिस: 332 करोड़ के घोटाला, इस दिन हो सकती है पूछताछ

मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह करोड़ों के घोटाले के मामले में पूछताछ के दायरे में आ गए हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पूर्व सीएम ओकराम इबोबी को नोटिस भेजा है।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Jun 2020 1:43 PM GMT
पूर्व सीएम को CBI का नोटिस: 332 करोड़ के घोटाला, इस दिन हो सकती है पूछताछ
X

इम्फाल- मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह करोड़ों के घोटाले के मामले में पूछताछ के दायरे में आ गए हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पूर्व सीएम ओकराम इबोबी को नोटिस भेजा है। सीबीआई उनसे बुधवार यानी कल पूछताछ कर सकती है। इसके लिए सीबीआई की एक टीम दिल्ली से मणिपुर पहुंचेंगी, जहां इबोबी से पूछताछ होगी। बता दें कि राज्य में 332 करोड़ रुपये के घोटाले को लेकर सीबीआई जांच कर रही है।

मणिपुर में 332 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच कर रही सीबीआई

दरअसल, मणिपुर में 332 करोड़ रुपये के सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला सामने आया था। मणिपुर में विकास कार्यों के नाम पर कथित रूप से 332 करोड़ रुपये की अनियमितता को लेकर कई बड़े अधिकारी, मंत्री और पूर्व सीएम तक जांच के दायरे में आ गए। मामले की जाँच सीबीआई के पास पहुंची तो उन्होंने मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया।

पूर्व सीएम ओकराम इबोबी को सीबीआई का शमन, इम्फ़ान में होगी पूछताछ

इसी मामले की जांच के तहत सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में 3 राज्यों में 9 जगहों पर छापे मारे थे। आइजोल, इंफाल और गुरुग्राम में भी छापे मारे गए। वहीं अब सीबीआई मणिपुर की राजधानी इम्फाल पहुँच कर पूर्व सीएम से पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ेंःनक्शा विवाद: नेपाल के समर्थन में मनीषा कोइराला, जमकर हुईं ट्रोल

मणिपुर में भाजपा की गठबंधन वाली सरकार खतरे में

गौरतलब है कि पूर्व सीएम ने हाल ही में मणिपुर में सरकार बनाने की पेशकश की थी। सीबीआई का शमन ऐसे वक्त में आने से सियासत भी तेज हो गयी है। बता दें कि बीरेंन सिंह की गठबंधन वाली सरकार से नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के चारों मंत्रियों ने इस्तीफा देकर गठबंधन तोड़ दिया। जिसके बाद भाजपा की सरकार गिरने की कगार पर आ गयी।

पूर्व सीएम ने हाल ही में की मणिपुर में सरकार बनाने की पेशकश

वहीं कांग्रेस की अगुवाई में गठबंधन पार्टियों ने मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला से मिलकर पूर्व सीएम ओकराम इबोबी सिंह के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके लिए उन्होंने राज्यपाल से एक विशेष विधानसभा सत्र बुलाने का अनुरोध किया, जिसमे अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जा सके। हालाँकि अब जांच के दायरे में फंसे पूयम सीएम के लिए सत्ता की राह थोड़ी मुश्किल नजर आ रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story