×

INX Media Case: कार्ति चिदंबरम को पूछताछ के लिए मुंबई लेकर पहुंची CBI

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए रविवार को पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेसी नेता पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को मुंबई लेकर गई। सीबीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि कार्ति एयर इंडिया के विमान से सुबह आठ बजे मुंबई के लिए रवाना हुए।

priyankajoshi
Published on: 4 March 2018 7:38 AM GMT
INX Media Case: कार्ति चिदंबरम को पूछताछ के लिए मुंबई लेकर पहुंची CBI
X

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए रविवार को पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेसी नेता पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को मुंबई लेकर गई। सीबीआई के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि कार्ति एयर इंडिया के विमान से सुबह आठ बजे मुंबई के लिए रवाना हुए।

आरोप है कि कार्ति ने 2007 में विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से निवेश के लिए मंजूरी दिलाने के लिए मुंबई की आईएनएक्स मीडिया से कथित तौर पर 3.5 करोड़ रुपए की घूस ली थी।

आईएनएक्स मीडिया का नाम बदलकर अब 9एक्स मीडिया हो गया है और उस समय इसका संचालन पीटर और इंद्राणी मुखर्जी करते थे, दोनों ही शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी हैं।

इस मामले में आरोपी इंद्राणी ने एक मजिस्ट्रेट के समक्ष कहा था कि कार्ति उनसे दिल्ली के एक होटल में मिला था और एफआईपीबी मंजूरी के लिए 10 लाख डॉलर की मांग की थी।

अधिकारियों के मुताबिक, कार्ति का सामना मुखर्जी दंपति से भी कराया जाएगा, जो इस वक्त मुंबई की जेल में बंद हैं।

सीबीआई की अदालत ने 1 मार्च को कार्ति चिदंबरम को छह मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया था। कार्ति को बुधवार को चेन्नई हवाईअड्डे से उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था, जब वह लंदन से लौटे थे।

-आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story