×

Delhi Liquor Policy Scam: मनीष सिसोदिया के लॉकर की जांच के लिए बैंक पहुंची सीबीआई, उनकी पत्नी भी मौजूद

Delhi Liquor Policy Scam: सिसोदिया और उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया पहले ही पंजाब नेशनल ब्रांच पहुंच चुके हैं। शराब घोटाले से जुड़े कुछ अहम तथ्य बैंक लॉकर से मिल सकते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Aug 2022 7:34 AM GMT
Delhi DCM Manish Sisodia
X
Delhi DCM Manish Sisodia (image social media)
Click the Play button to listen to article

Delhi Liquor Policy Scam: दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति की सीबीआई जांच जारी है। शराब नीति में गड़बड़ी के मामले में घिरे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के लॉकर को अब सीबीआई की टीम खंगाल रही है। मंगलवार सुबह जांच एजेंसी की एक टीम गाजियाबाद के वसुंधरा स्थित पंजाब नेशनल ब्रांच पहुंची है। सिसोदिया और उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया पहले ही वहां पहुंच चुके हैं। सीबीआई को लगता है कि शराब घोटाले से जुड़े कुछ अहम तथ्य बैंक लॉकर से मिल सकते हैं।

दरअसल, मनीष सिसोदिया में डिप्टी सीएम बनने से पहले गाजियाबाद के इसी इलाके में रहा करते थे। उनका बैंक खाता और लॉकर यहां के पीएनबी की शाखा में है। ये नियम है कि लॉकर को उनके खाताधारक की अनुमति और उपस्थिति के बगैर नहीं खोला जा सकता, इसलिए मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी को बुलाया गया है। फिलहाल बैंक के अंदर दस्तावेजी प्रक्रिया चल रही है। सीबीआई थोड़े देर में सिसोदिया दंपति के सामने लॉकर ओपन करेगी।

सिसोदिया ने कल ट्वीट कर दी थी जानकारी

शराब नीति घोटाले में घिरी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को ट्वीट कर सीबीआई द्वारा उनके लॉकर की जांच करने की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि, कल CBI हमारा बैंक लॉकर देखने आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला था। लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। CBI का स्वागत है। जाँच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।

सिसोदिया लगातार अपने ऊपर हुए सीबीआई रेड को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। उनका कहना है कि उन्हें झूठे मामले में आरोपी बनाया गया है ताकि अरविंद केजरीवाल को आगे बढ़ने से रोका जा सके। केजरीवाल 2024 में होने वाले आम चुनाव से पहले पीएम मोदी के विकल्प के तौर पर उभरे हैं। सीबीआई द्वारा छापा मारे इतने दिन हो गए लेकिन अभी तक ये नहीं बताया गया कि 14 घंटे की रेड में उन्हें मेरे घर से क्या मिला।

उधर, दिल्ली विधानसभा में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के विधायक आमने – सामने हैं। आप विधायकों ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर 1400 करोड़ का घोटाला करने का आरोप लगाया और उन्हें पद से बर्खास्त करने की मांग करते हुए रातभर विधानसभा के अंदर धरना दिया। वहीं विपक्षी बीजेपी के विधायकों ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग करते हुए विधानसभा परिसर में भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की प्रतिमा के पास धरना दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story