×

Delhi Liquor Case: सीबीआई आज केसीआर की बेटी से करेगी पूछताछ, हैदराबाद में कविता के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

Delhi Liquor Case: दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान पार्षद के. कविता से सीबीआई की टीम आज पूछताछ करेगी

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Dec 2022 5:00 AM GMT
CBI to interrogate KCRs daughter today, security beefed up at Kavitas house in Hyderabad
X

दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में केसीआर की बेटी कविता से सीबीआई आज करेगी पूछताछ: Photo- Social Media

Delhi Liquor Case: दिल्ली आबकारी नीति घोटाले (delhi excise policy scam) में तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (Telangana Chief Minister Chandrasekhar Rao) की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान पार्षद के. कविता भी सीबीआई (CBI) की रडार पर हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी उनसे आज यानी रविवार को हैदराबाद में पूछताछ करेगी। सीबीआई की एक टीम केसीआर की बेटी से हैदराबाद स्थित उनके घर पर ही पूछताछ करेगी, जिसे लेकर उनके घर की सुरक्षा कड़ी कर दी है। बीआरएस कार्य़कर्ताओं के जमावड़े को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसफोर्स तैनात किए गए हैं।

गौरतलब है कि बीते मंगलवार को सीबीआई ने कविता को सूचित किया था कि उसकी एक टीम जांच के लिए 11 दिसंबर को हैदराबाद स्थित उनके निवास पर पहुंचेगी। जांच एजेंसी ने उनसे यहां बंजारा हिल्स पर उनके निवास पर संबंधित तारीख एवं समय पर अपनी उपस्थिति की पुष्टि करने को कहा था। अपने जवाब में कविता ने सीबीआई को बताया था कि वह इस मामले की जांच के सिलसिले में 11 दिसंबर को सुबह 11 बजे अपने घर पर मौजूद रहेंगी।

हैदराबाद का सियासी पारा चढ़ा

मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी से पूछताछ को लेकर राजधानी हैदराबाद का सियासी पारा चढ़ गया। सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ता एवं नेता अपने नेता की बेटी के समर्थन में उतर गए हैं। हैदराबाद में कविता के समर्थन में पोस्टरबाजी शुरू हो गई है। शनिवार को बीआरएस एमएलसी के घर के नजदीक उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाए जिसमें लिखा था - 'योद्धा की बेटी नहीं डरेगी। हम कविता अक्का के साथ हैं।'

कविता बोलीं – मैं जांच में सहयोग करूंगी

केसीआर की बेटी के.कविता ने सीबीआई को जांच में सहयोग करने की बात कही है। उन्होंने जांच एजेंसी के नोटिस का जवाब देते हुए कहा था कि मैं कानून का पालन करने वाली नागरिक हूं और जांच में सहयोग करूंगी। नोटिस का जवाब देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि मैंने प्राथमिकी की प्रति और वेबसाइट पर उपलब्ध शिकायत की प्रति को पढ़ा है, दोनों में उनका नाम कहीं भी नजर नहीं आया।

शराब घोटाले में कैसे आया कविता का नाम

दिल्ली के चर्चित शराब घोटाला केस ने उस वक्त दिलचस्प मोड़ ले लिया, जब केस में तेलंगाना सीएम की बेटी के.कविता का जिक्र हुआ। दरअसल ईडी ने दिल्ली की एक अदालत में आरोपी अमित अरोड़ा पर दाखिल की गई हिरासत रिपोर्ट में कहा था कि अब तक के जांच के मुताबिक, आप के नेताओं की ओर से विजय नायर साउथ ग्रुप नामक एक कंपनी से अमित अरोड़ा समेत विभिन्न व्यक्तियों के माध्यम से 100 करोड़ रूपये की रिश्वत ली थी। ईडी ने जिस साउथ ग्रुप का उल्लेख किया था, उसकी कमान के.कविता, सरत रेड्डी और मांगुंटा श्रीनिवास रेड्डी के हाथों में है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story