×

CBI ने यादव सिंह और उसके परिवार के खिलाफ दायर किया आरोप-पत्र

Rishi
Published on: 26 Sep 2017 1:40 PM GMT
CBI ने यादव सिंह और उसके परिवार के खिलाफ दायर किया आरोप-पत्र
X

नई दिल्ली : सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में नोएडा प्राधिकरण के पूर्व मुख्य अभियंता और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एक आरोप-पत्र दायर किया है। इसकी जानकारी जांच एजेंसी ने मंगलवार को दी। सीबीआई ने आधिकारिक बयान में कहा कि यह आरोप-पत्र सिंह, उनकी पत्नी कुसुम लता, बेटी गरिमा भूषण और करुणा सिंह, बेटे सन्नी यादव और बहू श्रेष्ठा सिंह के खिलाफ गाजियाबाद की विशेष अदालत में दाखिल किया गया है।

यादव सिंह और उनके परिवार के सदस्यों के अलावा, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट मोहन लाल राठी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

ये भी देखें: #BHU लाठीचार्ज पर आया मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा कुछ ऐसा

सीबीआई ने अपने आरोप-पत्र में तीन कंपनियों और एक ट्रस्ट का नाम भी शामिल किया है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि अप्रैल 2004 से अगस्त 2015 के बीच अर्जित की गई 23 करोड़ रुपये की संपत्ति उनके ज्ञात स्रोतों की तुलना में 512 प्रतिशत अधिक है।

ये भी देखें: INS TARASA की वापसी: मुंबई का नया निगेहबान, ताकि सुरक्षित रहे कल

एजेंसी ने यह कार्रवाई भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत 30 जुलाई, 2015 को दर्ज हुए मामले के संबंध में की है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story