×

CBSE 10th Result 2022 Topper: यूपी के शामली जिले की दीया नामदेव ने 10वीं में पाए 500 में 500 नंबर

CBSE 10th Result 2022 Topper : सीबीएसई ने आज 10वीं के परिणाम जारी किए। शामली के छात्रा दीया नामदेव को सभी विषयों में 100 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉपर्स की लिस्ट में शामिल हो गईं।

Pankaj Prajapati
Published on: 22 July 2022 11:37 AM GMT (Updated on: 22 July 2022 11:54 AM GMT)
cbse 10th result 2022 cbse 10th topper diya namdev of shamli got 500 marks
X

दीया नामदेव (Diya Namdev)

CBSE 10th Result 2022 Topper : यूपी के शामली जिले की दीया नामदेव ने 10वीं में पाए 500 में 500 नंबर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) यानी CBSE ने शुक्रवार को 10वीं कक्षा के रिजल्ट जारी किए। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली जिले (Shamli District) की छात्रा दीया नामदेव (Diya Namdev) सभी विषयों में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। सीबीएसई ( CBSE) 10वीं की परीक्षा में दीया ने 500 में से 500 अंक हासिल कर अपने परिवार, स्कूल और अपने शिक्षकों का नाम रोशन किया। दीया मानती हैं उनकी उपलब्धि में शिक्षकों का अहम रोल रहा है।

दीया की इस उपलब्धि से उनके माता-पिता के साथ-साथ स्कूल के शिक्षक, स्टाफ, मैनेजमेंट सभी गदगद हैं। सीबीएसई ने आज जैसे ही दसवीं परीक्षा का परिणाम जारी किया, दीया और उसके स्कूल के शिक्षकों की खुशी ठिकाना नहीं रहा। दीया ने 10वीं कक्षा में प्रत्येक विषय में 100 में से 100 अंक प्राप्त कर पूरे भारत में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। दीया अपनी इस उपलब्धि का श्रेय स्वयं की मेहनत व शिक्षकों के गाइडेंस को देती हैं। दीया का सपना आगे चलकर एक सफल इंजीनियर बनना है।


दीया ने जमकर मेहनत की

दीया की इस सफलता पर उनके क्लास टीचर कपिल गौड़ ने बताया, कि 'दीया होनहार छात्रा है। उसे एनसीईआरटी (NCERT) का कोर्स अच्छी तरह से पढ़ाया गया है। हालांकि, उसने मेहनत भी खूब की थी। जब भी उसे होमवर्क दिया गया, उसने किया।' दीया की इस कामयाबी से स्कूल प्रबंधन और स्टाफ काफी खुश हैं।


पिता ने ये कहा

बच्चों की सफलता पर सबसे अधिक ख़ुशी माता-पिता को होती है। दीया नामदेव की इस उपलब्धि के बारे में उनके पिता पुष्पेंद्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा, कि 'दीया की उपलब्धि का श्रेय उनके स्कूल अध्यापकों को जाता है।'





aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story