×

CBSE 12th class Topper: बुलंदशहर की तान्या ने किया CBSE बोर्ड टॉप, IAS बन करना चाहती है देश सेवा

CBSE 12th class Topper: डीपीएस स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि तान्या सिंह ने 500 में से 500 अंक अर्जित किए हैं ,तान्या सीबीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट की टॉपर बन गई है।

Sandeep Tayal
Published on: 22 July 2022 8:03 AM GMT (Updated on: 22 July 2022 8:33 AM GMT)
X

तान्या ने किया CBSE बोर्ड टॉप 

Click the Play button to listen to article

CBSE 12th class Topper: बुलंदशहर के डीपीएस स्कूल में इंटर में पढ़ने वाली छात्रा तान्या सिंह (Topper Tanya Singh) ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में देश मे सर्वाधिक 500 में से 500 अंक अर्जित कर सीबीएसई बोर्ड टॉपर (CBSE 12th class Topper) बनी है जिसके बाद स्कूल में जश्न का माहौल है सीबीएसई टॉपर चैन सिंह आईएस अफसर देश की सेवा करना चाहती है।

दरअसल बुलंदशहर के वाइन कांट्रेक्टर विजय कुमार की पुत्री तान्या सिंह बुलंदशहर के यमुमपुरम में स्थित डीपीएस स्कूल में 12वीं क्लास में पढ़ती है। डीपीएस स्कूल के प्रधानाचार्य एचएस वशिष्ठ ने बताया कि तान्या सिंह ने 500 में से 500 अंक अर्जित किए हैं , जिसके बाद अब तान्या सीबीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट की टॉपर बन गई है।

तान्या सिंह के टॉपर बनने के बाद स्कूल में जश्न का माहौल है। डीपीएस स्कूल बुलंदशहर के प्रधानाचार्य एच एस वशिष्ठ ने बताया कि उनका विद्यालय लगातार तीन बार से सीबीएसई बोर्ड में इंटर में टॉप करता चला रहा है, पूर्व में भी छात्रों ने 500 में से 500 अंक अर्जित किए थे। छात्र छात्राओं को लगातार उनका असाइनमेंट बेस्ट करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

कामयाबी के पीछे गुरू व परिजनों का हाथ

सीबीएसई बोर्ड टॉप करने वाली छात्रा तान्या सिंह ने बताया कि उसकी कामयाबी के पीछे उसके गुरू व परिजनों का हाथ है, क्योंकि वह जब पढ़ती थी तो लक्ष्य निर्धारित करने के बाद पढ़ना शुरू करती थी और लक्ष्य पूरा करने के बाद ही सोती थी, सीबीएसई टॉपर ताजा सिंह ने बताया कि वह अब आईएएस अफसर बन देश की सेवा करना चाहती है। छात्रा तान्या ने बताया कि विद्यालय के शिक्षक शिक्षा प्रदान करने के बाद साप्ताहिक टेस्ट लेते हैं जिससे साप्ताहिक टेस्ट शिक्षा प्रणाली से विद्यार्थियों का ज्ञान और मजबूत हो जाता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story