परीक्षार्थियों के लिए विशेष सूचना, CBSE ने जारी की ये गाईडलाईन

सीबीएसई परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होने जा रही है। ऐसे में परीक्षा से ठीक दो दि‍न पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने यह सूचना CBSE 10वीं और…

Published by Deepak Raj Published: February 13, 2020 | 8:31 pm
Modified: February 13, 2020 | 8:33 pm

नई दिल्ली।   सीबीएसई परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होने जा रही है। ऐसे में परीक्षा से ठीक दो दि‍न पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने यह सूचना CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में इस साल भाग लेने जा रहे छात्रों के लिए जरूरी सूचना जारी की है। सीबीएसई की यह सूचना, आंसरशीट में रोल नंबर भरने को लेकर है।

ये भी पढ़ें- सीएए के विरोधियो के खिलाफ सख्त हुई योगी सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

हाल ही में बोर्ड ने एक वेबकास्‍ट किया, जिसके जरिये बोर्ड ने परीक्षा के नियमों और निर्देशों के बारे में स्‍कूल के साथ ही छात्रों और उनके अभिभावकों को भी कई जानकारियां दीं।

रोल नंबर भरने को लेकर जरूरी सूचना  दी गई है

इसके साथ ही बोर्ड ने आंसरशीट में रोल नंबर भरने को लेकर जरूरी सूचना भी दी। सीबीएसई बोर्ड ने बताया कि छात्रों को अपनी आंसरशीट में किस तरह से रोल नंबर भरना है।

आठ डिजिट का होगा रोल नंबर:

अभिभावक और छात्रों को बता दें कि इस बार सीबीएसई बोर्ड का राल नंबर आठ अंकों का होगा। इससे पहले रोल नंबर 7 अंकों का हुआ करता था।

CBSE Board Exam 2020: ऐसे भरें रोल नंबर

जब रोल नंबर, 1 से शुरू हो तो ग्रीड बॉक्‍स के बाहर 1 लाख और पहली लाइन में 1 के नीचे की जगह को रंग दें। इसी तरह से बाकी के नंबर के लिए भी होगा।