×

CBSE UGC NET 2017: 9 लाख से अधिक छात्रों ने किया आवेदन, ट्रांसजेंडर्स भी शामिल

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी (CBSE) ने 5 नवंबर, 2017 को यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) का आयोजन किया गया। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगोंशामिल हुए। आंकड़ों के मुताबिक नेट के लिए करीब 9.30 लाख कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

priyankajoshi
Published on: 6 Nov 2017 12:58 PM GMT
CBSE UGC NET 2017: 9 लाख से अधिक छात्रों ने किया आवेदन, ट्रांसजेंडर्स भी शामिल
X

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी (CBSE) ने 5 नवंबर, 2017 को यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) का आयोजन किया गया। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगोंशामिल हुए। आंकड़ों के मुताबिक नेट के लिए करीब 9.30 लाख कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

परीक्षा का आयोजन 91 शहरों के 1700 परीक्षा केंद्रों पर कराया गया। इस परीक्षा में 75 प्रतिशत कैंडिडेट्स उपस्थित रहें। वहीं दिव्यांग छात्रों को परीक्षा के लिए अतिरिक्त समय दिया गया। सीबीएसई की ओर से जहां उन्हें पेपर 2 के लिए 25 मिनट और पेपर 3 के लिए 50 मिनट अतिरिक्त समय दिया गया।

वहीं परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की कोई दिक्कत उम्मीदवारों को न हो, इसके लिए परीक्षा केंद्र के बाहर पुलिस और जवान तैनात किए गए थे। वहीं परीक्षा केंद्र से किसी भी तरह की नकल या गड़बड़ी की सूचना नहीं आई है।

सीबीएसई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, करीब 4,09,439 पुरुष, 5,19,557 महिला और 3 ट्रांसजेंडर कैंडिडेट्स ने परीक्षा के लिए अप्लाई किया था। जिनमें से 75 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा के आंसर को जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story