×

देश की खूबियों का जश्न, राजस्थान में मनाया जाएगा 'फेस्टिवल ऑफ भारत'

aman
By aman
Published on: 9 Dec 2017 8:37 AM GMT
देश की खूबियों का जश्न, राजस्थान में  मनाया जाएगा फेस्टिवल ऑफ भारत
X
देश की खूबियों का जश्न, राजस्थान में मनाया जाएगा 'फेस्टिवल ऑफ भारत'

नई दिल्ली: देश की खूबियों का जश्न मनाने के लिए राजस्थान में अगले साल एक से चार मार्च तक चार दिवसीय महोत्सव 'फेस्टिवल ऑफ भारत' का आयोजन किया जाएगा। 'द आर्ट ऑफ लिविंग' के समर्थन और पर्यटन मंत्रालय के 'अतुल्य भारत' अभियान के सहयोग से इस कार्यक्रम का पहला संस्करण तिजारा फोर्ट पैलेस में होने जा रहा है। इस महोत्सव में संगीत उत्सव, साहित्य उत्सव, वार्ताएं और बहस, योग, ऑर्गेनिक होली पार्टी और जैविक खाद्य उत्सव जैसे कार्यक्रम शामिल होंगे।

कार्यक्रम में कुछ प्रसिद्ध कलाकार भी अपनी कला का नायाब नमूना पेश करेंगे। इनमें भारतीय शास्त्रीय बांसुरी वादक पंडित हरिप्रसाद चौरसिया और ग्रैमी पुरस्कार विजेता विश्व मोहन भट्ट प्रमुख हैं।

देश की खूबियों का जश्न, राजस्थान में मनाया जाएगा 'फेस्टिवल ऑफ भारत'

इसके अलावा महोत्सव में प्रेम जोशुआ एंड बैंड के कलाकार और आदित्य प्रकाश एन्सेम्बल द्वारा भी प्रस्तुति दी जाएगी। आदित्य प्रकाश एन्सेम्बल को जैज और भारतीय शास्त्रीय संगीत के फ्यूजन के लिए जाना जाता है। इनके अलावा संस्कृत संगीत बैंड ध्रुवा संस्कृत बैंड, चेन्नई के वायलिन वादक और गायक कार्तिक अय्यर और अन्य कई कलाकार भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

देश की खूबियों का जश्न, राजस्थान में  मनाया जाएगा 'फेस्टिवल ऑफ भारत'

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story