×

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी: पंजाब में तैनात की जाएगी अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां, केंद्र ने दी मंजूरी

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरूवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 May 2022 11:55 AM GMT
Bhagwant Mann And Amit Shah
X

भगवंत मान व अमित शाह। (Social Media(

Operation Blue Star Anniversary: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने आज यानि गुरूवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की। सीएम बनने के बाद अमित शाह से मान की यह पहली मुलाकात है। इस मुलाकात के बाद पंजाब सीएम ने कहा कि राज्य में किसी को नफरत की बीज नहीं बोने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह देश रहेगा तो हम रहेंगे। कोई मंत्री या मुख्यमंत्री रहेगा। हम पार्टीबाजी से ऊपर उठकर इसके लिए काम करेंगे।

भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार ने पहले ही अर्धसैनिक बल (Paramilitary Forces) की 10 कंपनियां मुहैया करा चुकी है। गृह मंत्री ने आश्वासन दिया है कि आज शाम तक 10 और कंपनियां पंजाब भेजने का ऑर्डर जारी हो जाएंगे।

एमएसपी और बोनस पर भी हुई बात

सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से किसानों के मुद्दे पर भी बात हुई है। किसानों को गेहूं पर बोनस देने पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि इसबार मार्च में गर्मी अधिक पड़ने से झाड़ कम हुई है औऱ गेंहूं के दाने भी सिकुड़ गए हैं। किसान यूनियन प्रति एकड़ 500 रूपये मांग रहे, ऐसे में केंद्र सरकार जितना संभव हो सके, किसानों की मदद करे। इसके अलावा बासमती चावल के एमएसपी पर भी चर्चा हुई है। मान ने कहा कि हमने केंद्रीय गृह मंत्री के सामने भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड (BBMB) में पंजाब का पुराना कोटा बहाल करने की मांग भी रखी है।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से पंजाब लगातार खालिस्तानी आंतकियों के दोबारा सक्रिय होने को लेकर खबरों में रहा था। पटियाला में हिंसक उपद्रव के बाद, मोहाली में पुलिस के खुफिया विभाग की इमारत पर हमला और हथियारों के जखीरे के साथ हरियाणा में पकड़ाई खालिस्तानी आतंकियों की कार इसके चंद उदाहरण हैं। पंजाब में अतिरिक्त केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती इसी परिपेक्ष्य में की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story